मंडी व कुल्लू के कई क्षेत्रों में बर्फबारी, प्रशासन ने किया अधिकारियों को अलर्ट (PICS)

Saturday, Nov 28, 2015 - 12:26 PM (IST)

मंडी: मंडी व कुल्लू जिला के कई क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरावट आंकी गई है। वीरवार देर रात को जिला के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई जबकि प्रदेश के निचले इलाकों में बारिश का दौर शुक्रवार सुबह तक जारी रहा। मंडी जिला के शिकारी देवी, गाड़ागुशैणी और बरोट की ऊंची चोटियों पर हिमपात होने से ठंड बढ़ गई है। कृषि और बागवानी के लिहाज से इस बर्फबारी और बारिश को काफी अहम माना जा रहा है।


5 दिन तक साफ रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिनों में मौसम साफ रहेगा। मौसम के साफ रहने से शीत लहर में कमी आने की संभावना है, उधर, मौसम साफ रहने से किसानों को भी कृषि कार्य करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। सूखे के लंबे अंतराल के बाद हुई बारिश से क्षेत्र के किसान गेहूं की बिजाई की तैयारियों में जुट गए हैं। स्थानीय निवासी सोहन सिंह, कृष्ण लाल, कर्म चंद व रमेश ने कहा कि वर्षा होने से वे अब गेंहू की बिजाई कर पाएंगे। 


मनाली में हुई सबसे ज्यादा बारिश
कुल्लू, मनाली और लाहौल की पहाडिय़ों में वीरवार सुबह निचले इलाकों में बारिश तथा ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के अनुसार मनाली में सबसे ज्यादा 16 सैंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बंजार में 14 सैंटीमीटर, सेऊबाग में 13 सैंटीमीटर, मंडी में 12 सैंटीमीटर, भुंतर में 10 सैंटीमीटर, सुंदरनगर, बजौरा व गोहर में 9 सैंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।