सिहारल में मकान गिरा, बाल-बाल बचा बुजुर्ग

Thursday, Aug 25, 2016 - 06:32 PM (IST)

सुंदरनगर: नगर परिषद के सिहारल वार्ड निवासी बागी राम पुत्र त्रहडु राम का दोमंजिला मकान आधी रात के बाद गिर गया। गनीमत रही कि उस समय परिवार के अधिकतर सदस्य एक समारोह में भाग लेने गए थे नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
 
घर के बुजुर्ग के अनुसार वह अपने कमरे में सो रहा था कि अचानक आधी रात के बाद आसमान में बिजली कड़कने के साथ मकान भी धराशायी हो गया। उसने किसी तरह से अपनी जान बचाई। इस घटना में उसे मामूली चोटें आई हैं। निचली मंजिल में बांधी 2 गऊएं भी मलबे की चपेट में आ गई थीं जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस घटना में कीमती सामान भी हादसे की भेंट चढ़ गया।
 
घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार वेद प्रकाश ने मौके का दौरा किया और स्थानीय राजस्व अधिकारी को नुक्सान की रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। प्रभावित को 10 हजार रुपए नकद राशि व एक तिरपाल बतौर फौरी राहत प्रदान किए हैं। उधर, छातर गांव में भी गोपाल पुत्र जय राम का 4 कमरों का मकान बारिश के कारण गिर कर क्षतिग्रस्त हो गया है। स्थानीय कानूनगो परस राम ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित को 10 हजार रुपए की नकद राशि सहित एक तिरपाल बतौर फौरी राहत प्रदान की है।