Watch Pics : सैनिक सम्मान के साथ शहीद भूपेंद्र की अंत्येष्टि

Wednesday, May 25, 2016 - 08:40 PM (IST)

गोहर: मणिपुर में शहीद हुए मंडी जिला की मौवीसेरी पंचायत के सेगलागलू गांव के राइफलमैन भूपेंद्र कुमार ठाकुर का पाॢथव शरीर बुधवार को उनके घर राजकीय सम्मान के साथ पहुंचा।

 

शहीद का शव जैसे ही सेगलागलू गांव में पहुंचा तो पूरा गांव भूपेंद्र अमर रहे और भारत माता के नारों से गूंज उठा। सेना के जवानों ने शहीद के घर तिरंगे से लिपटे शव को सलामी दी और शवयात्रा श्मशानघाट पहुंची। शवयात्रा में हजारों की संख्या में लोगों के साथ मंडी लोकसभा के सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक जयराम ठाकुर, विधायक विनोद कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय राणा और कांग्रेस नेता संजू डोगरा ने भाग लिया।

 

श्मशानघाट पर सेना के अधिकारियों और सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक जयराम व विधायक विनोद कुमार ने पार्थिव शरीर पर पुष्पमाला अर्पित की, वहीं प्रशासन की ओर से एसडीएम गोहर राघव शर्मा, डीएसपी हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल, एसएचओ चांद ठाकुर और सेना के जवानों व अधिकारियों ने भीपार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया। शहीद की अंत्येष्टि में सेना के जवानों ने सशस्त्र अंतिम सलामी दी।

 

शहीद के बेटे हिमांशु ने अपने पिता के शव को मुखाग्रि दी। हैरानी इस बात की रही कि मंडी जिला के वीर सपूत की अंत्येष्टि में सरकार की ओर से किसी भी नेता और मंत्री ने हाजिरी नहीं लगाई। इसका स्थानीय लोगों में रोष रहा।