अब बीच रास्ते में सवारी उतारने पर बस के मालिक को मिलेगी ये सजा

Thursday, Jul 21, 2016 - 05:23 PM (IST)

जोगिंद्रनगर: हिमाचल में अब बीच रास्ते में सवारी उतारना महंगा पड़ सकता है। दरअसल सवारी को सही स्थान पर न छोड़ने के चलते की गई एक व्हाट्सएप शिकायत का परिवहन निगम ने कड़ा संज्ञान लिया है। शिकायत के सही पाए जाने पर लीज पर ली गई बस के मालिक को 15 हजार रुपए जुर्माना लगाने के आदेश निगम के मुख्य प्रबंधक ने क्षेत्रीय प्रबंधक बैजनाथ को जारी किए हैं।


जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी दीपक कश्यप ने मुख्य प्रबंधक को शिकायत में कहा है कि गत सप्ताह जब निगम की वोल्वो बस में उनकी 75 वर्षीय माता व भतीजी दिल्ली से सवार हुईं तो बस करनाल के पास तकनीकी खराबी के चलते जवाब दे गई, ऐसे में उन्हें किसी दूसरी बस में शिफ्ट किया गया। दूसरे दिन सुबह जोगिंद्रनगर पहुंचने पर चालक ने बस को बजाए जोगिंद्रनगर लाने के बस अड्डे से 2 किलोमीटर पीछे ढेलु नामक स्थान पर ही खड़ा कर दिया।


जब उन्होंने चालक से उन्हें बस अड्डे पर उतारने की मांग की तो चालक बस को अड्डे पर ले जाने के लिए राजी नहीं हुआ। हालांकि परिचालक ने चालक से बस स्टैंड चलने का आग्रह भी किया था। ऐसे में परिचालक ने उन्हें एक निजी बस में बिठा दिया, वह बस भी बस स्टैंड पर नहीं आई तथा उन्हें मेन रोड पर ही उतार दिया।