नेरचौक में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

Tuesday, Dec 01, 2015 - 08:53 PM (IST)

नेरचौक: नेरचौक में अतिक्रमण को हटाने का कार्य जारी है। मंगलवार को नेरचौक के मुख्य चौक के पास अतिक्रमण हटाया गया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नेरचौक बाजार में काफी अतिक्रमण हुआ है। राजमार्ग के दोनों तरफ  लोगों ने दुकानें बना दी हैं। कई जगह तो टॉयलैट के टैंक तक सड़क में बना दिए गए हैं। कुछ लोग विभाग के साथ सहयोग कर रहे हैं मगर कुछ अपनी जिद के चलते विभाग के कार्य में खलल डाल रहे हैं। जो लोग कार्य नहीं करने दे रहे हैं उनको विभाग कुछ दिनों का नोटिस देकर कार्य कर रहा है और तब भी अगर नहीं मानते हैं तो कानून का सहारा भी लेना पड़ सकता है।

 

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि मंगलवार को मेनचौक पर अतिक्रमण को हटाया गया है। अतिक्रमण को हटाने का कार्य रूटीन में किया जा रहा है। यह कार्य भंगरोटू से डडौर तथा रत्ती की तरफ  खंड विकास अधिकारी कार्यालय तक किया जाएगा। सड़क के दोनों तरफ  हुए अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा, जिससे बाजार काफी चौड़ा हो जाएगा और बाजार में आने वाले लोगों को भी सुविधा होगी। कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर सड़क की जमीन पर शौचालय व टैंक तक बना दिए हैं। उन्हें कुछ दिनों की मोहलत दी गई है ताकि वे अपनी उचित व्यवस्था कर सकें ।

 

भ्यूली में हटया अतिक्रमण
वहीं मंडी में नगर परिषद ने मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय उच्च मार्ग के किनारे अवैध निर्माण करने पर कार्रवाई की। नगर परिषद ने वार्ड-13 के भ्यूली में एक ढाबा कारोबारी द्वारा सड़क किनारे तैयार बरामदे को जेसीबी के माध्यम से हटाया। जानकारी के अनुसार नगर परिषद ने उपरोक्त ढाबा कारोबारी को अतिक्रमण करने पर पहले नोटिस भी जारी किया था लेकिन उसने न तो नोटिस का जवाब दिया और न ही निर्माण किए नए बरामदे को हटाया। बता दें कि शहर में काफी समय बाद अवैध निर्माण पर कार्रवाई हुई है। नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने अतिक्रमण हटाने की पुष्टि की है।