लाखों की चोरी मामले की गुत्थी सुलझी, 4 गिरफ्तार

Sunday, Oct 23, 2016 - 06:24 PM (IST)

पधर: शुक्रवार रात को पधर बाजार में ओम फोटो स्टेट एंड कम्युनिकेशन की दुकान में हुई लाखों की चोरी के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है। चोरी की इस वारदात के आरोप में पुलिस ने 4 युवकों को हिरासत में लिया है। इसमें 2 युवक पधर और 2 चंडीगढ़ के हैं। आरोपियों से चोरी हुए मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपियों को मंडी बाजार में उस समय दबोचा जब वे चंडीगढ़ जाने की तैयारी में थे।


मामले की जांच कर रहे पधर पुलिस के थाना प्रभारी विनोद ठाकुर ने कहा कि शुक्रवार रात को पधर बाजार में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवानों ने कुछ युवकों को पधर बाजार में घूमते हुए देखा था और उनसे पूछताछ भी की थी। सबसे पहले पुलिस ने स्थानीय युवाओं की पहचान की। चोरी मामले में संलिप्त चंडीगढ़ के 2 युवक कटिपरी मोड़ पर स्थित होटल सिटी हार्ट में ठहरे थे। स्थानीय युवकों की पहचान होने पर पुलिस की एक टीम ने उनके ठिकानों पर दबिश दी।


इस दौरान एक युवक अनिल कुमार निवासी पधर पुलिस को बाइक ड्राइव करते हुए मिला, जिसे पुलिस उसके पिता की मौजूदगी में पूछताछ के लिए थाना ले लाई। थाने में पूछताछ के दौरान अनिल कुमार ने चोरी मामले का राज उगल दिया। उसके 3 साथी चोरी किए गए मोबाइल की खेप ठिकाने लगाने चंडीगढ़ रवाना हो गए थे। पुलिस ने अनिल कुमार की उसके अन्य साथियों को दबोचने के लिए अनिल से फोन करवाया कि वह भी चंडीगढ़ जाएगा। थाना प्रभारी के नेतृत्व में गई पुलिस टीम ने उन सभी को मंडी में दबोच लिया।


पधर में दोस्त के कमरे में रुके थे आरोपी
वारदात वाली रात को सभी आरोपी जोनल अस्पताल पधर के समीप एक दोस्त के कमरे में रुके थे। दुकान से चोरी किए गए सभी मोबाइल आरोपियों ने आपस में बांट लिए थे। आरोपियों की पहचान अनिल कुमार निवासी पधर, सूरज निवासी समखेतर और ऋषभ पुत्र प्रवीण कुमार व रॉबिन कुमार पुत्र दिलबाग सिंह दोनों चंडीगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लिए मोबाइलों की पहचान दुकान मालिक से करवा ली है। वहीं पुलिस ने चारों आरोपियों का पधर अस्पताल में मैडीकल करवाया और जोगिंद्रनगर अदालत में पेश किया। चारों आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।