टावर लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

Sunday, Jun 26, 2016 - 08:46 PM (IST)

मंडी: पुलिस ने टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 3 आरोपियों को दिल्ली के शहादरा में गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार ठगी करने वाले गिरोह से 17 मोबाइल फोन, 24 सिम कार्ड, 6 पासबुक व 10 एटीएम कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इसके अलावा गिरोह से 1 लाख 12 हजार रुपए की नकद राशि भी बरामद हुई है।

 

बता दें कि इस ठग गिरोह ने उपमंडल करसोग के शंकर देहरा के एक युवक से मोबाइल टावर लगाने का झांसा देकर युवक से डेढ़ लाख रुपए की राशि ली थी। राम लाल पुत्र चुहड़ू राम निवासी शंकर देहरा ने 7 जून को एक समाचार पत्र में विज्ञापन पढऩे के बाद वहां दिए गए नंबर पर कॉल की थी। शातिरों ने युवक से टावर लगाने के लिए पहले 1550 रुपए उनके द्वारा दिए गए खाता नंबर में जमा करवाने की मांग की। वह उनकी बातों में आ गया और 9 जून को उसने उनके खाते में रुपए जमा करवा दिए।

 

राम लाल ने कुछ दिन बाद फिर फोन किया जिस पर उसे बताया गया कि उसकी फाइल तैयार हो गई है तथा उसे 10 हजार रुपए और उनके खाते में जमा करवाने होंगे। राम लाल ने फिर से राशि जमा करवा दी। इस तरह से ठगों ने राम लाल से लगभग एक लाख 49 हजार रुपए टावर लगाने के नाम पर लिए। राम लाल ने पैसे ठगों के 5 अलग-अलग खाता नंबरों में जमा करवाने के बाद जब फिर से ठगों से संपर्क करने की कोशिश की तो उससे और 70 हजार रुपए की मांग की गई।

 

इसके बाद 21 जून को राम लाल पुलिस थाना करसोग पहुंचा जहां उसने पूरी बात बताई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जिन बैंकों से पैसा ट्रांसफर किया गया था, वहां से रिकार्ड मांगा और रिकार्ड में ट्रांजैक्शन दिल्ली के बैंकों से होने की बात सामने आई। इस दौरान पुलिस ने 4 सदस्यीय एक जांच कमेटी को गठित कर दिल्ली रवाना किया। जांच टीम के सदस्यों ने दिल्ली के शहादरा में एटीएम से कैश निकालने वालों का वीडियो बनाया और शातिरों का पीछा कर उनके ठिकाने का पता लगाया।

 

इसके बाद एसएचओ करसोग ने वहां पहुंच कर आरोपी योगेश कुमार पुत्र हरीश चंद निवासी गांव चौहलदा जिला बागपत उत्तर प्रदेश, दीपक पुत्र दीप चंद निवासी गांव चौहलदा जिला बागपत उत्तर प्रदेश तथा दीपक पुत्र चतर सिंह निवासी गांव गुवाली खेड़ा जिला भागपत उत्तर प्रदेश को रंगे हाथों दबोच लिया। ये तीनों शातिर दिल्ली के शहादरा में गली नंबर 6 में अशोक नाम के व्यक्ति के घर में क्वार्टर लेकर रह रहे थे। रविवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। एसपी मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने कहा कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। इस गिरोह में शामिल और लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।