विक्रमादित्य बोले, हाईकमान चाहेगा तो लडूंगा चुनाव

Sunday, May 29, 2016 - 09:14 AM (IST)

मंडी: कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन भू-अधिग्रहण के बाद की कार्रवाई नैगोसिएशन पूरी न होने तक रोक दी जाएगी और अवार्ड प्रक्रिया को मुख्यमंत्री से बातचीतके बाद ही शुरू होने दिया जाएगा। मंडी में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश युकां अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुआवजे के लिए बिना नैगोसिएशन आगे की कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा जारी अधिसूचना को भाजपा शासित राज्य ही नहीं मान रहे हैं, ऐसे में हम भी फैक्टर वन के तहत ही दोगुणा उचित मुआवजा दिलाने को प्रयासरत हैं लेकिन हम केंद्र के बताए 4 गुणा मुआवजा देने में कई तकनीकी कारणों से असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह भी चुनाव में इस बार भाग्य आजमाएंगे लेकिन उनका टिकट भी पार्टी तय करेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे व 2 साल के काम पर प्रचार-प्रसार में करोड़ों रुपए फंूकने पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे बेहतर होता कि यह पैसा किसी योजना पर लगाया जाता।

 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भी मार्गदर्शन मंडल बनाने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ नेता लगातार हार रहे हैं मगर अभी भी टिकट की कतार में हैं। जिप सदस्यों की मांगों का समर्थन करते हुए विक्रमादित्य ने कहा कि वह मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से बात करेंगे कि वह राज्य की ओर से केंद्र को पत्र लिखें और जिप सदस्यों को उनका हक वापस दिलाएं।

 

फोरलेन की भू-अधिग्रहण प्रक्रिया में कानूनों की हो रही अवहेलना और प्रभावितों के हितों की रक्षा के लिए फोरलेन संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह से लारजी लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में मिला।