बड़ी ठगी की फिराक में था फर्जी लांस नायक

Thursday, Oct 08, 2015 - 08:40 PM (IST)

मंडी/गोहर: पड्डल सेना भर्ती मैदान में पकड़े गए फर्जी लांस नायक शिव कुमार को पुलिस ने वीरवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 10 अक्तूबर तक रिमांड पर भेजा गया है। एसपी मंडी प्रेम कुमार ने बताया कि आरोपी से पूछताछ चल रही है।

 

बताया जा रहा है कि आरोपी ने चैलचौक में 2 माह पूर्व ही एक युवती से शादी की है और यहां काफी दिनों से सक्रिय था। उक्त फर्जी सैनिक गोहर में एक बड़ी ठगी का तानाबाना भी बुन चुका था। सूत्रों के मुताबिक फर्जी सैनिक का चैलचौक के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से फर्जीवाड़े के तहत 16 लाख रुपए उड़ाने का प्लान था। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों की सूझ-बूझ से दोनों राष्ट्रीयकृत बैंक 16 लाख का चूना लगने से बच गए।

 

चैलचौक स्थित एसबीआई बैंक के प्रबंधक मोहित शर्मा ने उक्त फर्जी सैनिक ने एक माह पहले अपना खाता खोला था। उक्त व्यक्ति सेना की वर्दी में बैंक में पिछले कुछ दिनों से बार-बार आ रहा था और अपने खाते में 16 लाख रुपए होने की बात कहकर उसे निकालने के लिए दबाव बना रहा था। यह भी ज्ञात हुआ है कि एसबीआई बैंक में जब इस शातिर की नहीं चली तो वह पीएनबी बैंक में गया और वहां कार्यरत बैंक मैनेजर और अन्य स्टाफ से 16 लाख खाते में होने की बात कहकर पैसा निकालने की फिराक में था।