करसोग में खुलेगा उप मंडलीय पुलिस अधिकारी कार्यालय

Wednesday, Sep 28, 2016 - 01:46 AM (IST)

मंडी: मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंडी जिला के 3 दिवसीय दौरे के अंतिम दिन करसोग में 93 लाख रुपए की जुआ-पोगली-सेरीबंगला पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्धन की आधारशिला रखी। इस योजना से क्षेत्र की 2000 से अधिक जनता लाभान्वित होगी।


मुख्यमंत्री ने नगर पंचायत करसोग की 14. 50 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली मल निकासी योजना तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के 1.16 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले बहुउद्देश्यीय स्टेडियम की आधारशिलाएं भी रखीं। 1.75 करोड़ रुपए की लागत से नांज खड्ड पर निर्मित पुल का लोकार्पण व छिअुरा खड्ड पर 76 लाख रुपए की लागत से निर्मित पुल व पांगणा में उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया।


सीएम ने ये घोषणाएं कीं
मुख्यमंत्री ने रामलीला मैदान में जनसभा करते हुए करसोग में पुलिस अधिकारी का उपमंडल स्तरीय कार्यालय तथा सरट्योला, महासुधार व तूमन में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने की घोषणाएं कीं। राजकीय प्राथमिक पाठशाला दुरकानू, नेहरा, तरेज, बगैल को माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने तथा राजकीय उच्च पाठशाला कुठैड़, शैंदल, परोला व मरोथी को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं को स्तरोन्नत करने, कांडी में प्राथमिक पाठशाला खोलने तथा माध्यमिक पाठशाला मेहरन को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग में परीक्षा एवं बहुउद्देश्यीय सभागार, चौरीधार और कुन्नू में आयुर्वैदिक औषधालय तथा बधारनु में पशु औषधालय खोलने तथा करसोग के लिए पॉलिटैक्निकल कालेज की भी घोषणा की। इसके अलावा राजकीय महाविद्यालय करसोग में अंग्रेजी, हिन्दी तथा राजनीति शास्त्र की स्नातकोत्तर कक्षाएं तथा लड़कियों के लिए अलग से छात्रावास के निर्माण, पांगणा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र में स्तरोन्नत की भी घोषणा की।