हिमाचल में JBT के 600 पदों पर भर्ती, करें तैयारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2016 - 10:44 AM (IST)

मंडी: जिला के प्राथमिक स्कूलों जो शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं, को शीघ्र ही शिक्षक मिल जाएंगे। सरकार ने जे.बी.टी. के 600 पदों को भरने की मंजूरी दे दी है। उक्त जे.बी.टी. पदों में से मंडी जिला के हिस्से में 115 पद आए हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने मंडी जिला में जे.बी.टी. के 115 पदों को भरने को लेकर उपनिदेशक को निर्देश दे दिए हैं।


विभागीय जानकारी के अनुसार विभाग शीघ्र ही उक्त पदों को विभिन्न वर्गों में बांटकर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर देगा। बता दें कि मंडी जिला में वर्तमान में 200 के करीब जे.बी.टी. के पद रिक्त चल रहे हैं लेकिन अब सरकार ने 115 पदों को भरने की मंजूरी दे दी है जिससे शिक्षकों की कमी का सामना कर रहे विद्याॢथयों को शिक्षक मिल जाएंगे। 


अभ्यर्थी टैट मैरिट भर्ती प्रक्रिया से मायूस
बहुत से टैट उत्तीर्ण बेरोजगार जे.बी.टी. अभ्यर्थी सरकार व शिक्षा विभाग से अन्य विभागों की तर्ज पर 50 प्रतिशत बैचवाइज भर्ती की मांग कर रहे थे लेकिन अभी तक सरकार ने उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया है तथा टैट मैरिट के आधार पर ही भर्ती करने का निर्णय लिया है। सरकार व विभाग के इस निर्णय से बैचवाइज भर्ती की आस में बैठे हजारों अभ्यर्थी मायूस दिखाई दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News