देश भर में मंडी ने बढ़ाया देवभूमि का मान, मोदी से मिला इनाम

Friday, Sep 30, 2016 - 03:26 PM (IST)

मंडी: हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले को देश भर में अाज एक नई पहचान मिली है। अापको बता दें कि उन्हें यह पहचान स्वच्छ जिले के रूप में मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपायुक्त मंडी संदीप कदम को ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के चलते पहले पुरस्कार से सम्मानित किया।

जानकारी के मुताबिक मंडी जिला ग्रामीण स्वच्छता के क्षेत्र में देश भर में नंबर एक पर आंका गया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से उपायुक्त मंडी संदीप कदम को यह पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस पूरे कार्यक्रम का बीडीओ बल्ह के कार्यालय में लाईव प्रसारण दिखाया गया। लाईव प्रसारण देखने के लिए विभिन्न महिला मंडलों से आई कार्यकर्ताअों और एडीसी मंडी पीसी अकेला सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि जैसे ही टीवी स्क्रीन पर मंडी जिला का नाम आया तो पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। सबसे पहले मंडी जिला की ग्रामीण स्वच्छता पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को दिखाया गया और उसके बाद उपायुक्त मंडी संदीप कदम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया। इस गौरवांवित पल को देखकर सभी खुशी से झूम उठे।

लोगों में इस बात को लेकर भारी उत्साह था कि मंडी जिला को आज देश भर में एक नई पहचान मिली है। महिलाओं का कहना है कि अब इस उपलब्धि को बनाए रखने की दिशा में कार्य किया जाएगा। इस मौके पर मौजूद एडीसी मंडी पीसी अकेला ने जिला उपायुक्त संदीप कदम सहित जिला के सभी बाशिंदों को बधाई दी और बताया कि लोगों के सहयोग से ही आज जिला को यह मुकाम हासिल हो पाया है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वह भविष्य में भी स्वच्छता के इस अभियान को इसी प्रकार से चलाते रहें ताकि जिला की इस ख्याति को बरकरार रखा जा सके।