''CM की कुर्सी बचाने के चक्कर में बिगड़ रहे हालात''

Tuesday, Sep 06, 2016 - 04:03 PM (IST)

सुंदरनगर: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी को बचाने के लिए दिल्ली की दौड़-धूप में उलझ कर रह गए हैं। ऐसे में प्रदेश के विकास की उम्मीद इनसे बेमानी है। उन्होंने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम इलाकों के दौरे के दौरान द्रूमट बैहली में आयोजित बैठक में कार्यकर्त्ताओं और लोगों की समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने गांवों में खस्ताहाल स्वास्थ्य सुविधाओं, क्षतिग्रस्त सड़कों और ग्रामीण क्षेत्र में ठप्प विकास कार्यों पर चिंता जताई।

सरकार द्वारा स्कूलों को अपग्रेड करने से स्कूलों की संख्या तो बढ़ी है लेकिन शिक्षकों की कमी  है। स्कूलों में बच्चों की संख्या दिन-प्रतिदिन घट रही है। स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लोग निजी क्षेत्र अस्पतालों में महंगे दामों पर इलाज करने के लिए मजबूर हैं। अस्पतालों में चिकित्सकों की संख्या कम है, डैहर में हालात से मजबूर चिकित्सक नौकरी करने को तैयार ही नहीं हैं।

डैहर अस्पताल में चिकित्सक के सारे पद खाली हैं। रोहांडा में 5 में से 4 पद खाली और इसी तरह निहरी में 5 में से 4 पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य तो यह है कि स्थानीय विधायक एवं सी.पी.एस. चुप बैठे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द इन इलाकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो मजबूरन क्षेत्र की जनता से मिलकर जनांदोलन किया जाएगा।