प्रशासन ने यहां फोरलेन निर्माण को गिराए भवन

Wednesday, Oct 26, 2016 - 08:28 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर उपमंडल के हराबाग और चामुखा में प्रशासन ने पीला पंजा चलाते हुए भवनों को गिरा कर कब्जे खाली करवाए। प्रशासन ने फोरलेन निर्माण के लिए जारी मुहिम और तेज कर दी है। बुधवार को एसडीएम राजीव कुमार की अध्यक्षता में तहसीलदार वेद प्रकाश और पुलिस बल की मौजूदगी में हराबाग और चामुखा में भवनों को गिराया गया। इससे पहले कंपनी और प्रशासन ने इन भवन मालिकों को कई बार स्वयं भवन हटाने के निर्देश जारी किए थे।


बता दें कि कीरतपुर से डेडौर तक फोरलेन सड़क निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है। इस संबंध में सड़क के दायरे में आए लोगों की जमीन और भवनों का मुआवजा भी वर्ष 2014 में अदा कर दिया गया है। प्रशासन व कंपनी द्वारा लोगों को करीब एक वर्ष की मोहलत दी गई थी। अधिकतर लोगों ने अपने भवन गिरा भी दिए थे लेकिन कई लोग बिजली और पानी के कनैक्शन कटने के बावजूद अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए थे।


प्रशासन ने बीते सप्ताह भी जड़ोल से लगातार 3 दिन कार्रवाई करने के उपरांत 11 ऐसे भवनों को फोरलेन के दायरे से हटा दिया था, जिनको 2 वर्ष पहले मुआवजे की रकम का भुगतान किया जा चुका था। एसडीएम सुंदरनगर राजीव कुमार ने बताया कि हराबाग और चामुखा में मुआवजे को लेकर जबरन कब्जा किए हुए भवन गिराए गए हैं। फोरलेन सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहण की गई जमीन और मकान सहित दुकान आदि का मुआवजा अदा कर दिया गया है।



वीडियो देखने के लिए क्लिक करें