हत्या आरोपी का झूठा प्रमाण पत्र देने पर नाना गिरफ्तार

Thursday, Jul 28, 2016 - 09:24 PM (IST)

मंडी: सुंदरनगर के निचली बैहली गांव के जोगिंद्र की हत्या के मामले में अब मुख्य आरोपी के परिजनों द्वारा पुलिस को गुमराह करने का भी खुलासा हुआ है। इस मामले में संलिप्त मुख्य आरोपी इमरान अब पुलिस जांच में नाबालिग नहीं निकला है। मुख्य आरोपी को पुलिस के शिकंजे से बचाने के लिए उसके नाना ने पुलिस के समक्ष झूठा जन्म प्रमाण पत्र पेश  किया था। जब इसकी जांच की गई तो प्रमाण पत्र पंचायत रिकार्ड से मेल नहीं खाया।

 

इस मामले में अब पुलिस ने मुख्य आरोपी इमरान को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है। इसके साथ उसके नाना सफरअली को गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 420 और अन्य में मामला दर्ज कर लिया है। उधर, इमरान को पुलिस ने अब रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। इमरान पर जोगिंद्र सिंह के साथ मारपीट करने का आरोप है और इमरान को ही इस मामले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।

 

बता दें कि जोगिंद्र सिंह की मौत होने के बाद लोगों ने 2 दिनों तक एनएच रोककर प्रदर्शन किया था और लोग शुरू से इमरान को बालिग बता रहे थे लेकिन नाना द्वारा पेश किए गए जन्म प्रमाण पत्र को आधार मानते हुए पुलिस ने इमरान को गिरफ्तार नहीं किया था। आरोपी के नाना द्वारा पेश किए गए प्रमाण पत्र में इमरान की जन्मतिथि 12 अक्तूबर, 1998 बताई गई थी जबकि जब इसे पंचायत रिकार्ड में चैक किया गया तो यह 2 मई, 1998 निकली।

 

इस मामले में अब तक गिरफ्तार नाबालिगों की संख्या 4 रह गई है। इस मामले में पुलिस अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 7 लोगों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है जबकि 2 को पुलिस रिमांड मिला हुआ है। मामले की पुष्टि एसपी मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने की है।