डीसी मंडी चैम्पियंस स्वच्छता अधिकारी क्लब में शामिल, सचिन ने भेंट किया Bat

Thursday, Aug 25, 2016 - 07:56 PM (IST)

मंडी: भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने डीसी मंडी संदीप कदम को स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय और प्रेरक कार्य के लिए अपना हस्ताक्षरित बल्ला देकर सम्मानित किया है। केंद्रीय पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय की ओर से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के चुने हुए 20 जिलों के स्वच्छता क्लब के अधिकारियों को उनके अनुभव सांझा करने के लिए आमंत्रित किया गया था जिनमें मंडी जिला भी शामिल था। इनमें से 6 जिलों के प्रतिनिधियों को अपनी प्रस्तुति का अवसर प्राप्त हुआ। 
 
डीसी मंडी ने जिला में स्वच्छता अभियान के बारे में जानकारी दी और अपने अनुभव शेयर किए। कार्यक्रम में विशेष अतिथि व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर द्वारा डीसी व अन्य प्रतिभागियों को स्मृतिचिन्ह के तौर पर अपने हस्ताक्षर से युक्त एक-एक क्रिकेट बल्ला प्रदान किया गया।
 
चैम्पियंस स्वच्छता अधिकारी क्लब में शामिल
कार्यक्रम में केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय ने मंडी जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता की दिशा में जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना करते हुए डीसी मंडी को चैम्पियंस स्वच्छता अधिकारी क्लब में शामिल करने की घोषणा की। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में मंडी जिला में हुए कार्यों को डीसी संदीप कदम ने रखा।
 
5 महिलाएं पहले ही हो चुकी हैं सम्मानित
बता दें कि मंडी प्रदेश का पहला खुला शौच मुक्त जिला घोषित हो चुका है। मंडी विकास अभियान व स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय प्रयास करने पर जिला की 4 पंचायतों बुंग रैल चौक, दारटा बगला, खद्दर व सवा मांहू की 5 महिलाओं को इसी माह दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सम्मानित किया था। उनकी उपलब्धि को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक डॉक्यूमैंट्री बीबीसी ने तैयार की है। 3 मिनट की यह डॉक्यूमैंट्री इन दिनों दुनिया भर में प्रेरक कहानी के रूप में प्रसारित हो रही है।