आस्ट्रेलिया दौरे के बाद घर लौटे ऋषि धवन, कहा- भविष्य में काम आएंगे सीनियर्स के दिए टिप्स

Saturday, Feb 06, 2016 - 03:17 PM (IST)

मंडी: टीम इंडिया की ओर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद हिमाचल के मंडी से संबंध रखने वाले क्रिकेटर ऋषि धवन वापस अपने घर लौट आए हैं। जानकारी के मुताबिक एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में स्थान न मिलने से हिमाचल के क्रिकेटर ऋषि धवन निराश नहीं हैं। बल्कि उनका अगला लक्ष्य वर्ल्ड कप व फिर से टीम इंडिया में खेलने का है। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत करेंगे। 


बताया जा रहा है कि घर पहुंचने पर ऋषि धवन ने अपने अनुभवों को सांझा करते हुए परिजनों को बताया कि टीम इंडिया के साथ खेलना एक सुखद एहसास रहा। दौरे में सीनियर खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिला। इस दौरान क्रिकेट के बारे में कुछ नया सीखने का मौका मिला है, जो बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की मैने पूरी कोशिश की। 


लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की
ऋषि धवन ने बताया कि बतौर हिमाचली खिलाड़ी टीम इंडिया में खेलने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि उन्हें सीरीज के दौरान सभी सहयोगी खिलाड़ियों का सहयोग मिला। आस्ट्रेलिया दौरे ने बहुत कुछ सिखाया। गौरतलव है कि ऋषि धवन हिमाचल के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जो टीम इंडिया के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। इससे पहले प्रदेश के किसी भी क्रिकेटर को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है।


अब 20-20 वर्ल्ड कप के लिए करूंगा मेहनत
ऋषि धवन ने बताया कि अब वह 20-20 वर्ल्ड कप को लेकर मेहनत करेंगे। मुझे वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्त्ताओं से उम्मीदें हैं। इसके लिए अभी से मेहनत करना शुरू कर दी है।