कुन्नू में आरएम के खिलाफ नारेबाजी

Monday, Sep 21, 2015 - 01:12 AM (IST)

पधर: रोजाना शाम के वक्त कुफरी-कुन्नू-गरलोग रूट पर चलने वाली हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडी डिपो की बस सेवा को नियमित रूप से रूट पर न चलाने से गुस्साए यात्रियों ने शनिवार को कुन्नू बाजार में क्षेत्रीय प्रबंधक व अड्डा प्रभारी मंडी के खिलाफ नारेबाजी की। यात्रियों ने परिवहन मंत्री जीएस बाली से निगम की कार्यप्रणाली में सुधार लाने और लोकल रूट पर स्थानीय चालकों-परिचालकों को न भेजने की भी मांग की। यात्रियों ने बीएमएस नेता कुशाल चंद की अगुवाई में अव्यवस्था को लेकर निगम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

 

इस दौरान कुशाल चंद सहित अन्य लोगों ने कहा कि शनिवार को कुन्नू बस ठहराव पर लगभग 50 यात्री गरलोग जाने वाली बस के इंतजार में थे। इस बीच बस आई और चालक ने बस को नहीं रोका और आगे ले गया। यात्रियों ने इस बात की सूचना अड्डा प्रभारी मंडी और क्षेत्रीय प्रबंधक को दी। निगम के अधिकारियों ने यात्रियों को बस ठहराव पर बस का इंतजार करने को कहा तथा काफी समय बीत जाने के बाद भी जब बस न आई तो यात्रियों ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला। इस दौरान यात्रियों को देर सायं निजी गाडिय़ां हायर कर अपने गंतव्य को रवाना होना पड़ा।

 

कुशाल चंद ने कहा कि यात्रियों में स्कूल और कालेज के छात्र भारी संख्या में थे। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में भी मार्ग यातायात के लिए इस बार बहाल रहा, बावजूद उसके निगम की बसें रूट पर नहीं चलाई गईं। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक से मांग की है कि बस को निरंतर रूट पर भेजा जाए और बस का रात्रि ठहराव गरलोग किया जाए। उधर, निगम प्रबंधक ने कहा है कि बस चालक की तबीयत खराब होने से बस रूट पर नहीं जा सकी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि चालक सिविल अस्पताल पधर में चैकअप के लिए गया था।