खुलासा : अधिकारियों के घर व ऑफिस में काम कर रहे हैं सफाई कर्मी व सीवरेजमेन

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 10:24 AM (IST)

लुधियाना ( हितेश): नगर निगम के कुछ सफाई कर्मी व सीवरेजमेन सैलरी तो फील्ड में ड्यूटी देने के लिए ले रहे हैं लेकिन काम अधिकारियों के घर व ऑफिस में कर रहे हैं। यह खुलासा डी सी रेट पर काम कर रहे मुलाजिमों को रेगुलर करने से पहले हो रही फिजिकल वेरिफिकेशन के दौरान हुआ है।

इस मामले में नगर निगम के जनरल हाउस की मीटिंग में पेश की गई लिस्ट पर पार्षदों दुआरा सवाल खड़े किए गए हैं, जिसके मुताबिक जिन मुलाजिमों को रेगुलर करने की सिफारिश की गई है। उसमें कई मुलाजिमों की मृत्यु या रिटायरमेंट हो गई है और कई मुलाजिम अंडर एज या लंबे समय से ड्यूटी पर हाजिर नहीं है।

इसके मद्देनजर जहां कमिश्नर दुआरा लिस्ट में मौजूद खामियों को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं, अधिकारियों व पार्षदों की कमेटी के सामने मुलाजिमों की फिजिकल वेरिफिकेशन करवाई जा रही है। इसके लिए फील्ड स्टाफ के साथ पार्षदो से भी मुलाजिमों के उनके एरिया में काम करने संबंधी सर्टिफिकेट लिया जा रहा है ।इस दौरान यह बात सामने आई है कि कई मुलाजिमों का नाम लिस्ट में सफाई कर्मी व सीवरेजमेन के रूप में शामिल किया गया है लेकिन वो अधिकारियों के घर व ऑफिस में काम कर रहे हैं। यहां तक कि कुछ मुलाजिमों से ड्राइवर की ड्यूटी ली जा रही है जिसे लेकर अभी तक नगर निगम द्वारा कोई पॉलिसी फाइनल नहीं की गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News