भाजपा के छुटभैया नेताओं को राणा की नसीहत, जानिए क्या बोले

Monday, Jan 15, 2018 - 12:43 AM (IST)

सुजानपुर: सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने यहां के छुटभैया नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि थानेदारी चलाने की जो प्रथा उन्होंने चला रखी है उसे बंद कर दें। लोगों को डराने-धमकाने का कार्य बंद कर दें। अगर भाजपा पार्टी और उनके कार्यकर्ताओं का यही हाल रहा तो आगामी लोकसभा चुनावों में भी उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। विधायक सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में आयोजित कार्यकर्ता धन्यवाद समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। विधायक ने इलाकावासियों को लोहड़ी एवं मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि इलाके में पूर्व में कांग्रेस सरकार की तर्ज पर जैसे विकास कार्य होते आए हैं इस सरकार में भी इसी तरह कार्य होंगे। 

इस बार सुजानपुर से सांसद को जीत दिलाएगी जनता
उन्होंने कहा कि सुजानपुर से ही विधायक बना है और सुजानपुर की ही जनता इस बार यहां से सांसद को जीत दिलाएगी। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र सैनिक जांबाजों और महिला शक्ति से भरा पड़ा है। सरकार अपना हक क्षेत्र की जनता को देगी, अगर किसी भी तरह की अनदेखी या भेदभाव क्षेत्र की जनता के साथ हुआ तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। विधायक ने इलाकावासियों को विधानसभा चुनावों में उनके पक्ष में जो बंपर मतदान किया है इसके लिए वह सदा उनके आभारी रहेंगे। विधायक ने कहा कि जिन-जिन पंचायतों से उन्हें अधिक मतदान हुआ है उन 3 पंचायतों में 10 लाख की राशि विकास कार्यों के लिए दी जाएगी। सबसे ज्यादा मतदान वाली पंचायत छनेरह को 5 लाख रुपए, लड्डू गांव को 3 लाख रुपए, सुजानपुर के डोली गांव को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

डोली गांव को एक लाख रुपए और देने का वायदा 
विधायक ने डोली गांव को एक लाख रुपए और देने का वायदा किया और कहा कि जिन-जिन पंचायतों में बंपर मतदान हुआ है उन सभी में विकास कार्यों के लिए राशि जारी की जाएगी। क्षेत्र की जनता ने दो बार पूर्व में रह चुके मुख्यमंत्री को हराकर मुझ जैसे एक सेवक को चुना है इसके लिए उनका भी फर्ज बनता है कि वह क्षेत्र की जनता के हर सुख-दुख में सबसे पहले उनके पास आकर खड़े हों। विधायक ने कहा कि सुजानपुर में सबसे पहले टाऊन हाल का निर्माण कार्य शुरू होगा। रविवार को उन्होंने सुजानपुर में करीब 500 जरूरतमंद परिवारों को गर्म कंबल बांटे। 8 अप्रैल को सुजानपुर या टौणी देवी में संस्था मैडीकल कैंप लगवाने जा रही है, जिसमें इलाकावासियों के साथ-साथ सभी जरूरतमंदों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा दी जाएगी। विधायक ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि उन्हें भाजपा और उनके कार्यकर्ताओं से डरने की जरूरत नहीं।

धूमल को मैंने नहीं जनता ने हराया
विधायक ने कहा कि वह जहां भी जा रहे हैं  वहां पर पक्ष और विपक्ष के सभी विधायकों ने उनसे यही पूछा कि उन्होंने धूमल को कैसे हराया। पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से भी भेंट वार्ता के दौरान उन्होंने केवल यही सवाल पूछा कि धूमल को कैसे हराया तो मैंने सभी को जवाब देते हुए कहा कि धूमल को मैंने नहीं सुजानपुर की जनता ने हराया है क्योंकि सुजानपुर में विधानसभा चुनाव के दौरान काम को वोट पड़े हैं जबकि नाम का लोगों ने बहिष्कार किया है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से पूछा है कि वे धूमल के नाम पर और मुख्यमंत्री सुजानपुर से होगा, के नाम पर वोट मांग रहे थे लेकिन इलाके की जनता 2 बार मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें देख चुकी है लेकिन तब उन्होंने कोई कार्य नहीं किए तो अब वह क्या कार्य करेंगे। 

धूमल की हार में सबसे बड़ा योगदान कार्यकर्ताओं का
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के ऊपर इशारों-इशारों में ही टिप्पणी करते हुए कहा कि धूमल की हार में सबसे बड़ा योगदान उनके ही कार्यकर्ताओं का रहा है, जिन्होंने अति उत्साह के चलते भाजपा उम्मीदवार को सही आकलन न करते हुए अफवाहों के दम पर उड़ाए रखा, जिसका खमियाजा मतगणना के दौरान उन्हें भुगतना पड़ा।र्मा, सुरेंद्र गुप्ता व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे। इस मौके पर सर्वकल्याणकारी संस्था के महासचिव लेखराज ठाकुर अभिषेक राणा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शैलेंद्र गुप्ता, मनीष गुप्ता, दीप कुमार, कुलदीप डोगरा, कर्नल एस.एस. गुप्ता, गोगी शर्मा, राजकुमार शर्मा, सुरेंद्र गुप्ता व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।