सोशल मीडिया में झूठ वायरल: उसे रात को ठंड में बुलाते हैं और...

Thursday, Nov 23, 2017 - 07:13 PM (IST)

कांगड़ा: सोशल मीडिया पर रैगिंग की बात को लेकर डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॅलेज में हड़कंप मच गया और मेडिकल अधिकारियों ने इसका सच जानने के लिए कसरत शुरू कर दी। हालांकि जांच के बाद सोशल मीडिया पर रैगिंग को लेकर छाया मैसेज मात्र अफवाह ही साबित हुआ। टांडा मेडिकल कालेज के प्रशासन ने रैगिंग की बात को पूरी तरह नकार दिया है और इसे अफवाह करार दिया है। इसके बारे में जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा के प्रचार्य डा. रमेश भारती ने बताया कि सोशल मीडिया पर आई इस खबर के बाद वीरवार को होस्टल इंचार्ज के साथ होस्टल व कालेज के बाहर रहने वाले सभी प्रशिक्षु डाक्टरों से उन्होंने खुद बात की है। 

रैगिंग जैसी कोई घटना नहीं
उन्होंने बताया कि सभी प्रशिक्षुओं ने लिखित में दिया है कि रैगिंग जैसी कोई घटना नहीं हुई है। प्राचार्य ने कहा कि हम समय-समय पर बच्चों को आगाह करते हैं कि अगर कही पर ऐसी घटना जोकि रैंगिग की हो के बारे मे कालेज प्रशासन को जानकारी दें। उन्होंने कहा कि अब पूरी तरह से संतुष्ट हैं कि इस वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत की है कि सोशल मीडिया पर इस खबर को डालने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और उससे पूछताछ की जाए। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही कालेज प्रशासन ने शिमला में भी उच्चाधिकारियों को इस वायरल खबर और जांच के बाद जो  असलीयत सामने आई है के बारे में जानकारी दे दी है।

ठंड में उतरवा दी जाती है बनियान
किसी के बच्चे के अभिभावक ने मुझे बताया कि उनके बच्चे के साथ टांडा मैडीकल कालेज में रैंगिंग होती है। हालांकि वह क्वार्टर लेकर रहता है, पर सीनियर उन्हें दिन के समय ही रात के लिए बुला लेते हैं। ठंड में बनियान व टी-शर्ट के साथ 12 बजे तक बाहर खड़ा करते हैं। अभिभावक शिकायत करने से डरते हैं कि कहीं हालत अमन काचरू जैसे न हो जाए। इसलिए उनकी पूरी जानकारी देने में असक्षम हूं। बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसलिए बच्चों की तनिक जानकारी देना खतरे को दाबत होगी। पर यह सब न्यायालय के आदेशों को ठेगा है। हमारी व्यवस्था पर धब्बा है।