अस्पताल में महिला की मौत, जानिए क्यों पोस्टमार्टम से परिजनों का इंकार

Friday, Nov 10, 2017 - 08:40 PM (IST)

मंडी: जोनल अस्पताल मंडी के गायनी वार्ड में शुक्रवार सुबह सुंदरनगर की 26 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला के मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। मौत के कारणों को जांचने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा जांच कमेटी बनाई गई है जोकि मैडीकल रिपोर्ट के आधार पर मौत के कारणों की जांच करेगी। महिला की मौत कैसे हुई है और क्या वह गर्भवती थी या नहीं, इसका पता जांच के बाद ही चलेगा।

पेट दर्द की शिकायत लेकर आई थी अस्पताल
जानकारी के अनुसार वीरवार देर रात सुंदरनगर के एक क्षेत्र की महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर मंडी अस्पताल पहुंची। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया और गायनी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया लेकिन सुबह होते-होते महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। महिला की मैडीकल रिपोर्ट से पता लगा है कि पिछले माह के अल्ट्रासाऊंड रिपोर्ट में वह गर्भवती थी लेकिन कुछ दिन पहले की रिपोर्ट में उसके गर्भवती होने की पुष्टि ही नहीं हो रही थी, ऐसे में अस्पताल प्रशासन भी सकते में आ गया है। 

परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से किया इंकार 
महिला की मौत के बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया, जिसके चलते मौत के असली कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। फिर भी अस्पताल प्रशासन ने इस पर एक कमेटी गठित कर दी है, जो सारे मामले की जांच करेगी। जोनल अस्पताल के एम.एस. डा. टी.सी. महंत ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। इसके लिए अस्पताल में जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है जो मैडीकल रिपोर्ट के आधार पर महिला के मौत के कारण का पता लगाएगी।