दु्रग पुल के निर्माण कार्य का रास्ता साफ

Thursday, Jan 11, 2018 - 04:14 PM (IST)

घुमारवीं : घुमारवीं विस हलके भराड़ी उपतहसील के तहत आने वाले बम्म व सलाओं पंचायतों को जोडऩे वाले दु्रग खड्ड पुल के निर्माण का रास्ता साफ  हो गया है। बीती सरकार के 5 वर्षों में अधर में लटके रहे इस निर्माण कार्य के अब पूरा होने का यकीन हो गया है। हलके के नवनिर्वाचित विधायक राजेंद्र गर्ग ने अपने कामकाज के पहले चरण में ही इस पुल के निर्माण के लिए रोड़े बनी हुई बजट की दिक्कतों को सुलझा लिया है। राज्य सरकार ने पुल को पूरा तैयार करने के लिए लाखों रुपए के बजट का भी बंदोबस्त कर दिया है। विधायक राजेंद्र गर्ग ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने उन्हें सूचित किया है कि लगभग 70 लाख रुपए की राशि मंजूर हो गई है और इस काम को पूरा करने के लिए अगर अतिरिक्त बजट की जरूरत होगी तो इसे अगले वित्त वर्ष में राज्य सरकार मुहैया करवा देगी।

वर्षों पहले सरकार ने पुल के निर्माण का काम शुरू किया था
विधायक राजेंद्र गर्ग ने बताया कि भराड़ी उपतहसील क्षेत्र के तहत आने वाले बाड़ा दा घाट से जाहू सड़क पर दु्रग खड्ड पड़ती है। इस खड्ड पर वर्षों पहले सरकार ने पुल के निर्माण का काम शुरू किया था लेकिन यह दशकों के बाद भी पूरा नहीं हो पाया। इस पुल के बनने से न केवल हजारों की आबादी वाले घुमारवीं विस हलके के लोगों को लाभ मिलेगा बल्कि दूसरी ओर सदर व हमीरपुर मंडी जिले के विस हलकों के लोगों को शॉर्टकट से आने जाने का रास्ता मुकम्मल होगा। गर्ग ने बताया कि इस चुनाव के दौरान इस क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्या को लेकर उन्हें अवगत करवाया था और लोगों ने बताया था कि किस तरह से पिछली सरकार के कार्यकाल में इस पुल के निर्माण को लंबे समय तक ठंडे बस्ते में डाला जाता रहा क्योंकि इस मामले में लोगों की मांग को पूरा करवाने के लिए पिछली सरकार में कायदे से पैरवी नहीं की जा सकी।

अगले वित्त वर्ष में इस पुल के निर्माण के लिए पैसा मिलेगा
गर्ग ने बताया कि उन्होंने हाल ही में राज्य सरकार से इस मामले में बात की थी।
इसके बाद सरकार ने इस मामले मे औपचारिकताएं पूरी करते हुए लंबित बजट को मंजूर करते हुए लोक निर्माण विभाग के घुमारवीं सर्कल को भेज दिया है। अब जल्द ही इस पर विभाग काम करेगा ताकि जल्द से जल्द इस काम को पूरा किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि उम्मीद है कि अगले वित्त वर्ष में इस पुल के निर्माण के लिए पैसा मिलेगा।