CM की प्रधान सचिव को केंद्र में मिला इस विभाग के अतिरिक्त सलाहकार का जिम्मा

Sunday, Jan 21, 2018 - 01:43 AM (IST)

शिमला: राज्य के 3 वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी केंद्र के साथ सलाहकार अथवा समन्वयक की भूमिका निभाएंगे। इसके तहत सरकार ने अतिरिक्त मुख्य सचिव तरुण श्रीधर के स्थान पर मुख्यमंत्री की प्रधान सचिव मनीषा नंदा को केंद्र में पर्यटन विभाग के सलाहकार का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। इससे पहले तरुण श्रीधर को पशुपालन तथा मत्स्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ केंद्र में पर्यटन सलाहकार का जिम्मा भी सौंपा गया था। 

अनिल खाची को सलाहकार समन्वयक का अतिरिक्त दायित्व
मनीषा नंदा अपने शेष विभागों का काम भी देखती रहेंगी। उनके पास इस समय पर्यटन, पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा लोक संपर्क विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का जिम्मा है। सरकार ने लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची को केंद्र सरकार के साथ सलाहकार समन्वयक का अतिरिक्त दायित्व सौंपा है। वह दिल्ली में प्रदेश के प्रधान आवासीय आयुक्त का काम भी देखते रहेंगे।

निशा सिंह को स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार का अतिरिक्त जिम्मा 
आयुर्वेद, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह को सरकार ने केंद्र में स्वास्थ्य विभाग के साथ बेहतर तालमेल स्थापित कर प्रदेश के लिए केंद्रीय योजनाएं लाने में कारगर भूमिका निभाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार का अतिरिक्त जिम्मा भी सौंपा है। अब अतिरिक्त मुख्य सचिव तरुण श्रीधर सिर्फ पशुपालन और मत्स्य का दायित्व संभालेंगे।