चंबा पिछड़ा जिला घोषित, शांता ने जताया केंद्र का आभार

Sunday, Jan 21, 2018 - 02:42 PM (IST)

चंबा: केंद्र सरकार ने चंबा को पिछड़ा जिला घोषित कर दिया है। उनकी इस सौगात के लिए कांगड़ा-चंबा के सांसद शांता कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का भी धन्यवाद किया है। यह नई भाजपा सरकार को केंद्र की और से एक बहुत बड़ा उपहार है। इसके तहत अब इसे विशेष सहायता मिलेगी और इसका नए सिरे से विकास होगा। 


शांता ने कहा है कि इस योजना का शुभारंभ करने स्वास्थ्य मंत्री खुद चंबा आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास की इस कमी को पूरा करने के लिए मोदी सरकार ने एक नई योजना बनाई है। हिमाचल विकसित राज्यों में हैं लेकिन चंबा जिला विकास की दौड़ में बहुत पीछे रह गया है। यह गर्व की बात है कि केंद्र ने इसको पिछड़ा घोषित किया है और उसके विकास के लिए नई योजना बनेगी। 


उन्होंने चंबा को पिछड़ा जिला घोषित होने पर यहां के लोगों को बधाई भी दी है। शांता ने कहा कि चंबा-कांगड़ा जिला के विकास के लिए चंबा में सीमेंट उद्योग का लगना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां खए सीमेंट की फैक्ट्री हजारों लोगों को रोजगार देती है। शांता ने कहा कि वह केंद्र सरकार, जेपी नड्डा और जयराम ठाकुर से इस दिशा में विशेष सहायता करने की अपील करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि चंबा जिला का उद्योग हजारों लोगों को रोजगार दे सकता है।