Watch Pics: इस कैंप में आकर आप भी कहेंगे, डर के आगे वाकई जीत है

Thursday, Sep 29, 2016 - 04:38 PM (IST)

मनाली: अगर आप भी कुछ नया करना चाहते हैं तो पैक कीजिए अपना सामान और बिना झिझक चले आइए यहां। बताया जा रहा है कि मनाली स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स 1 अक्तूबर से एडवेंचर कैंप लगा रहा है। एक अक्तूबर से 28 दिसंबर तक होने वाले पांच दिवसीय कैंपों के दौरान मनाली और आसपास के इलाकों में रॉक क्लाइंबिंग, रैपलिंग और ट्रैकिंग करवाई जाएगी।


जानकारी के मुताबिक एडवेंचर स्पोर्ट्स में भाग लेने के लिए प्रेमी युवा को इंस्टीट्यूट की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। खास बात तो यह है कि अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स देशभर में पर्वतारोहण, स्कीइंग, वाटर, एयरो स्पोर्ट्स और ट्रैकिंग जैसी एक्टिविटी के लिए जाना जाता है। पांच-पांच दिन के इन कैंप में 10 साल से ऊपर की उम्र के युवा भाग ले सकेंगे। 


वहीं इंस्टीट्यूट के निदेशक कैप्टन रणधीर सिंह ने बताया कि पांच दिन, पांच रात के स्टे वाले इन एडवेंचर कैंपों में रहने के लिए 4250 रुपए भुगतान करने होंगे। इस दौरान यहां खाना-पीना और टेंट या डारमेंट्री में रहने की सब व्यवस्था की जाएगी। इतना ही नहीं यहां हर कैंप के बीच में दो दिन का समय रखा गया है, ताकि अगले कैंप के लिए तैयारी की जा सके। इस कैंप में शामिल होने के लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.adventurehimalay.org पर बुकिंग कर सकते हैं।