‘स्पैशल सैल’ करेगा समस्याओं का निपटारा : यूनुस

Saturday, Sep 17, 2016 - 01:21 AM (IST)

कुल्लू: जिला कुल्लू के नवनियुक्त डीसी यूनुस खान ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया है। वर्ष 2010 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी यूनुस इससे पहले कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में आईएएस अधिकारी के रूप में उन्होंने अपना कार्यकाल नालागढ़ के एसडीएम के पद से आरंभ किया था।


शिमला के एडीसी के रूप में सराहनीय सेवाएं देने के बाद वह ऊना जिला के डीसी भी रहे। कुल्लू के डीसी नियुक्त होने से पहले वह कुछ समय लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव भी रहे। शुक्रवार को डीसी कार्यालय कुल्लू में पहुंचने पर यूनुस का जिला के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। इस अवसर पर यूनुस ने कहा कि डीसी के रूप में उनकी प्राथमिकता स्वच्छ एवं जवाबदेह प्रशासन के साथ-साथ सरकार की विकासात्मक योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाना और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करना रहेगी। उन्होंने बताया कि उनसे मिलने के लिए कोई विशेष अनुमति या पर्ची की आवश्यकता नहीं होगी।


डीसी ने बताया कि दिव्यांगों और दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों की सुविधा के लिए डीसी कार्यालय में एक विशेष सैल की स्थापना की जाएगी, जिसमें एक कर्मचारी को विशेष रूप से तैनात किया जाएगा। यह कर्मचारी उक्त लोगों की समस्याओं से संबंधित आवेदन व अन्य औपचारिकताएं पूर्ण करवाने में मदद करेगा, जिससे इन लोगों की समस्याओं का त्वरित निपटारा किया जा सकेगा।