बर्फ से ढके रोहतांग दर्रा को देखने के लिए बेताब बॉलीवुड सितारे, शुरू हो सकती है फिल्मों की शूटिंग

Wednesday, Jun 01, 2016 - 04:37 PM (IST)

कुल्लू: देशी-विदेशी सैलानियों का मशहूर पर्यटक स्थल रोहतांग दर्रा बहाल होने के चलते लोगों का सैलाब उमड़ आया है। इतना ही नहीं बॉलीवुड सितारे पर्यटन नगरी मनाली आने के लिए बेकरार हैं। खास बात तो यह है कि निर्माता-निर्देशकों ने निर्माणाधीन फिल्मों की शूटिंग की योजना बनानी शुरू कर दी है। कुल्लू-मनाली के अलावा लाहौल के संभावित शूटिंग स्थलों की जानकारी भी ली जा रही है। हाल ही में हुई बर्फबारी की वीडियो क्लिपिंग्स को व्हाट्सएप के जरिए मंगवाया जा रहा है।


कुल्लू-मनाली की वादियां शुरू से ही बॉलीवुड को अपनी ओर आकर्षित करती रही हैं। हालांकि, एक साल से रोहतांग के अलावा सोलगंनाला में हर तरह की व्यावसायिक गतिविधियों पर मनाही के चलते पिछले साल पैरानॉर्मल और इश्क-जुनून की ही शूटिंग हो सकी है, लेकिन अब एन.जी.टी. के आदेशों में गुलाबा, मढ़ी और सोलंगनाला में सशर्त कुछ व्यावसायिक गतिविधियों को हरी झंडी दिखाने के बाद बॉलीवुड ने फिर से मनाली का रुख करना शुरू कर दिया है। 


इन फिल्मों की हो चुकी है मनाली में शूटिंग
बताया जा रहा है कि मनाली में शशि कपूर की पराया धन, दलीप कुमार की गोपी, अमिताभ बच्चन की शू बाइट, मिथुन की कमांडो, संजय दत्त की साहिबा, अजय देवगन और बॉबी दयोल की टैंगो चार्ली और सलमान खान की प्यार किया तो डरना क्या समेत कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।