कुल्लू में अॉप्रेशन तलाश को मिली बड़ी कामयाबी, लापता 8 छात्रों की लोकेशन हुई ट्रेस

Sunday, Mar 13, 2016 - 08:18 PM (IST)

कुल्लू: कुल्लू जिला के दुर्गम क्षेत्र चंद्रखणी में फंसे लापता छात्रों का पता लगाने में अॉप्रेशन तलाश को बड़ी कामयाबी मिली है। आपको बता दें कि चंदरखानी शिखर में फंसे छात्रों की लोकेशन का पता चल गया है। मनाली की एसडीएम ज्योति राणा ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक हैलीकॉप्टर छात्रों को लेने रवाना हो गया है। कई दिनों से छात्रों का पता लगाने के लिए सर्च अभियान चलाया गया था।


गौरतलब है कि शुक्रवार रात्रि सर्च अभियान में जुटे बचाव दल को चंद्रखणी के समीप ही कैंप में रहना पड़ा। शनिवार सुबह सर्च अभियान को शुरू किया गया लेकिन लगातार बारिश व बर्फबारी बचाव दलों के लिए आफत बनकर आई और शाम के समय सभी टीमों को वापस बुलाया गया। लेकिन अब चंद्रखणी में बर्फ के बीच रास्ता भटके इन छात्रों की पहचान हो गई है। इनमें 3 छात्र हिमाचल, 2 अंबाला, 1 यूपी और 1 गुरदासपुर का रहने वाला है। इनके साथ 1 गाइड भी लापता है। ये सभी पंजाब के संगरूर स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं।


इनका संपर्क कुल्लू जिले के मौहल निवासी भरत से एक वेबसाइट के माध्यम से हुआ। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन को बिना कुछ बताए कुल्लू आ गए। बताया जा रहा है कि 8 मार्च को इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ट्रैकिंग पर निकले थे। रास्ता भटकने के बाद उन्होंने 11 मार्च को सुबह 100 नंबर पर फोन किया था। खराब मौसम और ताजा बर्फबारी के बीच सर्च ऑपरेशन चलाने में में परेशानी हो रही है। एसडीएम मनाली ज्योति राणा ने बताया कि युवकों की पहचान अनिल निवासी हमीरपुर, हितेंद्र शर्मा निवासी शिमला, चेतन अंबाला सिटी, सौरभ शर्मा अंबाला सिटी, अक्षय कुमार चंबा, रोहित कुमार नितकार जिला बाघपत यूपी और अंकुर गुरदासपुर के रहने वाले हैं। सभी छात्र लोंगोवाल इंजीनियरिंग कॉलेज के हैं। इनके साथ मौहल (कुल्लू) के गाइड भरत भी लापता हैं।