भूकंप के बाद कुल्लू में बारिश ने मचाई तबाही, खड़ी पिकअप पर पत्थर गिरने से बचा चालक

Sunday, Aug 28, 2016 - 09:26 AM (IST)

आनी: कुल्लू के आनी जिले में शनिवार को भूकंप के झटकों के बाद भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई। जहां सैंज-आनी-औट नैशनल हाईवे जगह-जगह बंद रहा वहीं ग्रामीण सड़कें भी जगह-जगह अवरुद्ध रहीं। शनिवार को आनी-रूना-बश्ता सड़क मार्ग पर पहाड़ी से आए नाले और उसके साथ बहकर आए मलबे और बड़े पत्थर की चपेट में एक पिकअप आ गई।


डी.एस.पी. आनी बलदेव ठाकुर ने बताया कि आनी से एक किलोमीटर दूर निगान की ओर बराड़ में सड़क किनारे एक पिकअप खड़ी थी, जिस पर पानी और मलबे के साथ पत्थर आने शुरू हुए तो चालक ने उसे वहां से निकालने की कोशिश की और गाड़ी में बैठ गया। तभी पानी, मलबा और पत्थर आने की रफ्तार बढ़ती देख चालक ड्राइविंग सीट छोड़कर कंडकटर साइड की ओर भागा ही था कि एक बड़े पत्थर ने गाड़ी के अगले भाग को अपनी चपेट में लेकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।


चालक ने अपनी सूझबूझ से जान तो बचा ली लेकिन पिकअप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और रिपोर्ट दर्ज की गई। वहीं आनी-रूना-बश्ता मार्ग भू-स्खलन से पटकेरी ढांक और बराड के समीप बंद रहा जबकि नैशनल हाईवे-305 रोपड़ी के समीप नाले में पानी और मलबा आने से बंद रहा। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में किसी जानी नुक्सान की कोई सूचना नहीं है। वहीं एस.डी.एम. आनी डा. चिरंजी लाल चौहान ने क्षेत्रवासियों से संयम के साथ चौकस रहने की भी अपील की है।