पौलेंड के नागरिक की गुमशुदगी केस में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी कुल्लू पुलिस

Sunday, Apr 08, 2018 - 12:21 PM (IST)

कुल्लू(मनमिंदर): पर्यटन नगरी मनाली से दो साल पहले गुम हुए Poland के निवासी ब्रूनो मुश्चिलक के मामले में कुल्लू पुलिस अब तक की गई कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट को पेश करेगी। यह रिपोर्ट 11 अप्रैल को हाईकोर्ट शिमला में पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का ब्यौरा पेश किया जाएगा। वहीं, हाईकोर्ट के इस मामले में संज्ञान के चलते अब दोबारा नए सिरे से गायब विदेशी ब्रूनो की तलाश शुरू की जा सकती है। ताकि उसके अचानक से गायब होने के रहस्य पे पर्दा उठ सके। 


लापता युवक के पिता ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी
गौरतलब है कि पौलेंड का रहने वाला ब्रूनो मुश्चिलक दो साल पहले कुल्लू मनाली घूमने आया था। लेकिन उसके बाद वो अचानक लापता हो गया। हालांकि उस दौश्रान भी कुल्लू पुलिस ने उसे तलाशने के लिए अभियान चलाया था। लेकिन उसका कही पता नहीं चल पाया। वहीं, इस मामले को लेकर लापता युवक के पिता ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी और उसमें कहा गया था कि हो सकता है कि उनका बेटा यहां नशा माफिया का शिकार हो गया हो। 

ब्रूनो पर्यटन वीजा के माध्यम से दिल्ली पहुंचा था
उन्होंने इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग रखी थी। याचिका में कहा गया कि उनका  24 साल का बेटा ब्रूनो जुलाई 2015 में पर्यटन वीजा के माध्यम से दिल्ली पहुंचा था। उसके बाद दिल्ली में वो युवराज सलूजा नामक व्यक्ति से मिला और फिर अगस्त 2015 को वो मनाली आया। यहां वो युवराज सलूजा के मित्र खेमराज ठाकुर से मिला। खेमराज उसे मनाली के विभिन्न स्थलों में घुमाने ले गया था। लेकिन 9 अगस्त 2015 के बाद से वो लापता चल रहा है। एसपी कुल्लू शालिनी ने कहा कि हाईकोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लिया है। कुल्लू पुलिस ने लापता युवक की तलाश की थी और उसके बाद यह केस स्टेट सीआईडी को सौंप दिया गया था। हाईकोर्ट में सभी स्टेक होलडर की स्टेटस रिपोर्ट को पेश किया जाएगा।

kirti