भगवान रघुनाथ जी की नगरी में ढोल-नगाड़ों की थाप पर होली का आगाज

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 07:15 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): भगवान रघुनाथ जी की नगरी कुल्लू में लोगों ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर छोटी होली धूमधाम के साथ मनाई। शहर में सरवरी, लोअर ढालपुर, आखाड़ा व ढालपुर बाजार में लोगों ने छोटी-छोटी टोलियों में एक-दूसरे को रंग लगाकर खूब गुलाल उड़ाया। इसमें शहर में जगह-जगह लोगों ने अपने रिश्तेदारों व मित्रों के साथ होली की परंपरा निभाई। नगर परिषद के वार्ड नंबर-6 में लोगों ने मोहल्ले में ढोल-नगाड़ों के साथ होली गीत गाकर एक-दूसरे को रंग लगाकर भाईचारा निभाया। नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि कोरोना काल में लोगों ने भगवान रघुनाथ व अन्य देवी-देवताओं के प्रांगण में होली की प्राचीन परंपरा का निर्वहन किया।
PunjabKesari, Holi Festival Image

जिला में 2 दिन पहले होती है होली उत्सव की शुरूआत

लोगों ने मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के साथ कोरोना नियमों का पालन किया, जिसमें कम संख्या में इकट्ठे होकर लोगों ने अपने रिश्तेदारों व आस-पड़ोस में एक-दूसरे को रंग लगाकर भाईचारा निभाया। जिला में 2 दिन पहले होली उत्सव की शुरूआत होती है। देशभर में होली उत्सव सोमवार को है लेकिन भगवान रघुनाथ जी की नगरी में फाग होली एक दिन पहले मनाई जाती है और कुल्लू में 2 दिन तक होली उत्सव मनाया जाता है।

क्या कहते हैं लोग

स्थानीय बुजुर्ग भवानी चरण भारद्वाज ने बताया कि 8 दशकों से शमशी से आकर होली उत्सव की प्राचीन परंपरा का निर्वहन कर रहा हूं और लोअर ढालपुर बाजार में अपने रिश्तेदारों व मित्रों के साथ होली मनाता आया हूं। कुल्लू में छोटी और बड़ी होली होती है। सभी लोग एक-दूसरे के साथ होली मनाते हैं। यह पर्व भाईचारे को मजबूत बनाता है। स्थानीय महिला सुभाषिनी शर्मा ने बताया कि जिला में होली का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News