यहां 400 वाहनों की पासिंग के लिए 2 दिन का समय नाकाफी

Monday, Sep 26, 2016 - 12:57 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में वाहनों की पासिंग के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद प्रशासन द्वारा रविवार को वाहनों की पासिंग करवाई गई। सुबह 7 बजे एम.वी.आई. तलोगी पहुंचे जहां उन्होंने वाहनों की जांच की तथा जो वाहन सही पाए गए उन्हें पास किया गया लेकिन जिन वाहनों में कुछ कमी पाई गई उनके दस्तावेजों पर आपत्ति जताई गई तथा उन्हें सुधारने के निर्देश दिए गए।

इन दिनों फल व सब्जियों का सीजन चरम पर है तथा वाहनों में सेब व सब्जियां बाहरी राज्यों के लिए जा रही हैं। इस दौरान जिन वाहनों की पासिंग नहीं हुई उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बार पासिंग के दौरान न सिर्फ कुल्लू बल्कि बंजार व लाहौल-स्पीति से वाहन पासिंग के लिए पहुंचे थे। करीब 400 वाहनों की पासिंग के लिए 2 दिन का समय काफी नहीं था। वाहन अॉप्रेटरों से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने माना कि पासिंग के लिए उन्हें मानसिक तनाव के साथ आर्थिक नुक्सान भी उठाना पड़ रहा है।

उन्हें कुल्लू में होटल में कमरा लेकर ठहरना पड़ रहा है तथा जो कार्य लाहौल व बंजार में होना चाहिए वह कार्य उन्हें कुल्लू पहुंचकर करवाना पड़ रहा है। अॉप्रेटरों का कहना है कि सरकार संबंधित क्षेत्र में वाहनों की पासिंग के लिए तारीख तय करे तथा अधिकारी उस क्षेत्र में पहुंच कर वाहनों की जांच करें।