दशहरा की स्टार नाइट में रंग बिखेरेंगी नूरां सिस्टर्स

Friday, Oct 07, 2016 - 12:39 AM (IST)

कुल्लू: डीसी कुल्लू युनूस खान ने जिला परिषद भवन में पत्रकार वार्ता में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए एसडीएम व तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। दशहरा के दौरान अस्थायी शौचालयों की विशेष व्यवस्था की जा रही है।


जिला मंडी से अस्थायी शौचालय मंगवाए गए है, जिन्हें जगह-जगह स्थापित किया जाएगा। भीड़भाड़ तथा पुलिस नाकों पर भी अस्थायी शौचालय स्थापित किए जाएंगे ताकि भीड़भाड़ वाली जगहों पर गंदगी न फैल सके। डीसी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 11 अक्तूबर से 17 अक्तूबर तक मनाया जाएगा। इसके सफल आयोजन के लिए सब कमेटियां गठित की गई हंै। अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव का शुभारंभ राज्यपाल द्वारा किया जाएगा तथा समापन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा किया जाएगा।


ये कलाकार देंगे प्रस्तुति
अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के शुभारंभ पर लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र में होने वाले कार्यक्रमों में 11 अक्तूबर को स्टार नाइट में नूरां सिस्टर्स अपनी प्रस्तुति देंगी। 12 अक्तूबर को शिवरंजनी सिंह, 13 अक्तूबर को पंजाबी कलाकार कुलविंदर सिंह, 14 अक्तूबर को लक्की अली, 15 अक्तूबर को अनुज शर्मा तथा इसी रात को फैशन शो का भी आयोजन किया जाएगा। 16 अक्तूबर को स्टार नाइट में बॉलीवुड के कलाकार आदित्य नारायण तथा 17 अक्तूबर को समापन अवसर पर हिमाचल के लोक कलाकार अपना कार्यक्रम पेश करेंगे। कलाकेंद्र में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 16 अक्तूबर को होने वाली स्टार नाइट रात 12 बजे तक आयोजित की जाएगी जबकि बाकी कार्यक्रम रात 10 बजे तक आयोजित होंगे।


कलाकेंद्र में नाटी
कलाकेंद्र में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नाटी का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के सभी जिला के सांस्कृतिक दल इसमें भाग लेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, हरियाणा व पंजाब राज्यों को निमंत्रण भेजा गया है। इसके अतिरिक्त लेह-लद्दाख व अरुणाचल प्रदेश से एक-एक दल सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेगा। इसके अलावा रूस, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, इटली व कजाकिस्तान के दल भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।


सभी देवी-देवताओं को निमंत्रण
 डीसी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव में भाग लेने के लिए 292 देवी-देवताओं को निमंत्रण भेजे गए हैं। जिन देवी-देवताओं को निमंत्रण भेजे गए हैं उनके लिए व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। औट-लारजी सड़क मार्ग को पैदल चलने के लिए ठीक किया जा रहा है। प्रोजैक्ट प्रबंधन को निर्देश दिए गए हैं कि सड़क के किनारे पानी का स्तर नीचा रहे।