भुंतर हवाई अड्डे पर पर्यटकों का हुआ ऐसा स्वागत, सब रह गए हैरान

Wednesday, Sep 28, 2016 - 03:09 PM (IST)

भुंतर (कुल्लू): विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य पर पर्यटन विभाग की ओर से भुंतर हवाई अड्डे और पर्यटन सूचना केंद्र मनाली में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हवाई अड्डे पर पर्यटन विभाग द्वारा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पर्यटन विकास अधिकारी रतन गौतम, हवाई अड्डे के निदेशक ए.एन. शर्मा और पर्यटकों के दीप प्रज्वलन से किया। 


इस अवसर पर दिल्ली-भुंतर और भुंतर-दिल्ली फ्लाइट्स के सभी यात्रियों का पारंपरिक स्वागत किया गया और उन्हें कुल्लवी टोपी व पुष्प गुच्छ भेंट किए गए। स्थानीय लोक कलाकारों ने पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों पर कुल्लवी नाटी डालकर देश-विदेश के पर्यटकों का स्वागत किया। देश-विदेश के कई पर्यटकों ने भी कुल्लवी नाटी डालकर विश्व पर्यटन दिवस मनाया। 


जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष विश्व पर्यटन दिवस का थीम एक्सेसिबल टूरिज्म फार आल यानि सभी के लिए सुलभ पर्यटन रखा गया है। पर्यटन विभाग इसी दिशा में कार्य कर रहा है तथा कुल्लू जिला में देश-विदेश के पर्यटकों को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने जिला के पर्यटन व्यावसायियों से भी इस दिशा में कार्य करने की अपील की। इस मौके पर हवाई अड्डे के प्रबंधक योगेश सरदाना, अन्य अधिकारी, मनाली होटल एसोसिएशन व हिम आंचल टैक्सी आप्रेटर्स यूनियन के मुख्य सलाहकार और एयर हिमालया के संचालक बुद्धि प्रकाश ठाकुर, होटल एसोसिएशन कुल्लू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक सोनी, नवनीत सूद और अन्य पर्यटन व्यवसायी भी उपस्थित थे।