इस विदेशी रेस्टोरेंट में भारतीयों को ''नो एंट्री'' (Watch Pics)

Thursday, Aug 20, 2015 - 03:06 PM (IST)

कुल्लू: विदेशी पर्यटकों की पसंदीदा इंडियन टूरिस्ट डैस्टिनेशन्स में से एक कुल्लू जिला के कसौल का एक रेस्टोरेंट भारतीयों को एंट्री न देने की वजह से चर्चा में है। अगर कोई इस रेस्टोरेंट में चला भी गया तो उसे मेन्यू तक नहीं दिया जाता है। इस रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा इसराइली पर्यटक ही आते हैं।


आपको बता दें कि मिनी इजराइल के नाम से मशहूर कुल्लू जिला के कसोल में एक विदेशी ने रेस्टोरेंट खोल रखा है, लेकिन इसमें भारत के लोगों का नहीं आ सकते हैं। दरअसल इसका खुलासा तब हुआ, जब सोशल मीडिया में यह वायरल हुआ। दिल्ली में रहने वाले ब्रिटिश संगीतकार स्टीफन ने फेसबुक पर लिखा कि रविवार को जब वह एक भारतीय महिला के साथ रेस्टोरेंट में गए तो राष्ट्रीयता की वजह से महिला को मैन्यू देने से मना कर दिया गया। 


स्टीफन ने रेस्टोरेंट मालिक पर भेदभाव का आरोप लगाया तो उसने जवाब दिया कि जो करना है कर लो। फेसबुक पर किए गए एक अन्य पोस्ट में लिखा गया कि रेस्टोरेंट कुछ इसराइलियों ने स्थापित किया था जिन्होंने भारतीयों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया। सोशल मीडिया पर चर्चित होने के बाद कुल्लू जिला प्रशासन ने मंगलवार को मामले की जांच का आदेश दिया है।