10वीं बार रैड डी हिमालया रैली का चैंपियन बना सुरेश राणा

Thursday, Oct 13, 2016 - 04:32 PM (IST)

मनाली: दुनिया की कठिनतम 18वीं रैड डी हिमालया रैली में 10वीं बार चैंपियन बन सुरेश राणा ने फिर इतिहास दोहराया है। लाहौल-स्पीति के छतड़ू में कोलकाता निवासी शुभमय पाल के दुर्घटना का शिकार होने के चलते सरचू में ही सम्पन्न कर दिया गया। रैली के आयोजकों ने प्रतिभागियों के साथ मंगलवार रात सरचू में रैली आगे बढ़ाने या न बढ़ाने को लेकर चर्चा की। सभी ने एकमत से मायूस स्वर में रैली को यहीं सम्पन्न करने का निर्णय लिया। रैली सरचू से वापस मनाली लौट आई।


सरचू तक जो प्रतिभागी आगे चल रहे थे उसी के आधार पर रैड डी हिमालया ने परिणाम घोषित कर दिए। आयोजन समिति के अनुसार सुरेश राणा ओवरआल 15 मिनट की बढ़त होने के कारण प्रथम स्थान पर रहे। वह 10वीं बार रैली के चैम्पियन बने हैं।


प्रतिभागी सुरेश राणा का कहना है कि दुर्घटना में सहयोगी दोस्त की मौत हो जाने से रैली का आनंद ही समाप्त हो गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से रैड डी हिमालया रैली के सभी प्रतिभागी और आयोजक मायूस हैं। मोटर स्पोर्ट के उपाध्यक्ष मनजीत भल्ला ने बताया कि सभी प्रतिभागियों की सहमति से रैली को सरचू में ही सम्पन्न कर दिया। उन्होंने बताया कि रैली के तीसरे दिन दुर्घटना हो जाने से रैली को सम्पन्न कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 15 अक्तूबर को पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।