घरोह में युवक से चरस सहित 3 लाख रुपए बरामद

Sunday, Jul 24, 2016 - 09:54 PM (IST)

धर्मशाला: पुलिस थाना धर्मशाला के अंतर्गत घरोह निवासी एक युवक से पुलिस ने 274 ग्राम चरस सहित लगभग 3 लाख 7 हजार 900 रुपए की नकदी बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान घरोह निवासी अनिल मैहरा (43) पुत्र किशोरी लाल मैहरा के रूप में हुई है। आरोपी को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। मामले के इन्वैस्टीगेशन ऑफिसर एएसआई कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी अनिल मैहरा को उसकी दुकान से 274 ग्राम चरस, 3 बोतल अंग्रेजी शराब (ओल्ड मोंक) तथा 3 लाख 7 हजार 900 रुपए की नकदी के साथ हिरासत में लिया है।

 

मई-जून में ही पकड़े 150 लोग
अप्रैल माह में नशे के विरुद्ध जिला पुलिस द्वारा छेड़े गए अभियान के दौरान दर्जनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि लाखों रुपए का नशे का सामान कब्जे में लिया है। इसके अलावा मई व जून माह में पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध छेड़े गए इस अभियान में 150 के करीब लोगों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं गत वर्ष जहां 2.15 किलोग्राम चरस को पुलिस द्वारा पकड़ा गया था वहीं इस वर्ष अप्रैल माह से शुरू किए गए इस अभियान में अभी तक 25 किलोग्राम के आसपास चरस को पकडऩे में पुलिस ने सफलता हासिल की है।

 

लोगों से मांगा सहयोग
प्रदेश में फैल रही नशे की प्रवृत्ति को नष्ट करने के लिए जिला पुलिस ने स्थानीय लोगों से भी इस नशे के कारोबार को खत्म करने में सहयोग की अपील की है। जिला पुलिस द्वारा विशेषकर महिला मंडलों, युवक मंडलों तथा अन्य एनजीओ सहित स्थानीय लोगों से नशे का कारोबार करने वाले लोगों को सबक सिखाने में सहयोग मांगा है। पुलिस के अनुसार उनके सहयोग से ही जिला भर से नशे के कारोबार को खत्म किया जा सकता है तथा आने वाली युवा पीढ़ी को नशामुक्त जीवन दिया जा सकता है।

 

एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि जिला पुलिस ने रविवार को जिला भर में विभिन्न स्थानों पर छापामारी कर नशे की खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस दौरान पुलिस ने जहां घरोह निवासी से 274 ग्राम चरस तथा 3 लाख से अधिक नकदी बरामद की है वहीं बलधर में नाके के दौरान योल के बाशिंदों से 40 ग्राम चरस बरामद की है। अगर स्थानीय लोगों सहित विभिन्न संस्थाएं पुलिस का सहयोग करें तो जिला भर से नशे के कारोबार को नष्ट किया जा सकता है।