विराट कोहली को दिए थे अटैकिंग क्रिकेट खेलने के टिप्स: राम रहीम

Wednesday, Oct 19, 2016 - 03:57 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख व अभिनेता संत गुरमीत राम रहीम ने कहा कि फिल्मी क्षेत्र में उतरने का निर्णय उन्होंने युवाओं की रुचि को ध्यान में रखते हुए लिया है। साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि टीम इंडिया के टैस्ट कप्तान एवं विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली उनके आश्रम में आए थे तो उन्होंने उन्हें अटैकिंग क्रिकेट खेलने का गुरुमंत्र दिया था।


उन्होंने कहा कि जब कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे तो उन्होंने कहा शायद वह तकनीक के चक्कर में अपनी नेचुरल गेम यानी अटैकिंग क्रिकेट नहीं खेल पा रहा हैं। उनकी बात कोहली ने मानी और आज वह बुलंदियां छू रहा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 में उन्होंने विराट के अलावा शिखर धवन, आशीष नेहरा और अमित मिश्रा को अपनी नेचुरल गेम खेलने के टिप्स दिए थे। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम ने कहा कि इंडिया टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, आशीष नेहरा और अमित मिश्र सहित उनकी सारी टीम उनके पास आई हुई थी तो उन्होंने उनसे गुरुमंत्र लिया था। साथ ही उनसे पूछा था कि बाड़ी को कैसे फिट रखा जाता है वर्ष 2010 में विराट कोहली के साथ आशीष नेहरा, शिखर धवन, अमित मिश्रा उनके पास आए थे।


उस वक्त विराट कोहली ने उनसे कहा कि वह एक बात पूछना चाहते हैं, वह 30,40 रन बनाकर बहुत जल्दी क्यों आऊट हो जाते हैं तो उनके मुंह से अचानक यह निकला की तू कोई नया शॉट क्रिकेट करता होगा। इस बात से विराट बहुत हैरान था कि गुरु जी आपको यह कैसे पता चला। उसने कहा कि वह तो आक्रामक खेल खेलना चाहता है। साथ ही उन्होंने विराट को कहा कि तुझे किसने रोका है तू आक्रमक खेल श्रीकांत भी तो आक्रमक खेलता था इस में डर क्या है तब से विराट ने आक्रमक खेल खेलना शुरू किया और उसमें सफल रहा।