संदिग्ध दिखने के बाद जागी सरकार, अब उठाएगी यह कदम

Monday, Sep 26, 2016 - 05:19 PM (IST)

कोटला: हिमाचल के चंबा और कांगड़ा में सेना की वर्दी में संदिग्धों के देखे जाने के बाद हिमाचल में खास चौकसी बढ़ा दी गई है।


आतंकियों की आशंका के बाद राज्य सरकार ने सुरक्षा बलों को विशेष अलर्ट के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि चंबा जिला के भटियात विधानसभा क्षेत्र के साथ लगती कांगड़ा सीमा स्थित गांव बाड़ा कोटला के निकट की एक महिला ने जंगल में 2 संदिग्ध व्यक्तियों को देखा, जिनकी पीठ पर पिट्ठू बंधे हुए थे। ये संदिग्ध महिला को देखते ही चम्बा सीमा की तरफ फरार हो गए। गौर रहे कि कुछ दिन पहले ककरोटी घटा सिहुंता के पास भी कुछ इस तरह के लोग देखे गए थे।


लोगों का मानना है कि सिहुंता तक इस रास्ते से भी पहुंचा जा सकता है। इस तरह के संदिग्ध बार-बार इस तरह इस क्षेत्र में दिखने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। उधर सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोगों ने जंगलों को छान मारा, मगर शाम तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। डी.एस.पी. ज्वाली धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस को इसकी सूचना मिली और पुलिस व स्थानीय लोगों ने उस क्षेत्र का चप्पा-चप्पा छान मारा मगर उनका कोई सुराग नहीं लग पाया। फिर भी पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को ऐसी अफवाहों पर ध्यान न देने की हिदायत दी है।


चौकसी बढ़ाई जाएगी: सी.एम.
रविवार को शिमला में पत्रकारों द्वारा प्रदेश के चम्बा और कांगड़ा जिला में देखे गए संदिग्धों को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि ऐसी कोई रिपोर्ट अभी नहीं आई है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध देखे गए हैं तो निश्चित तौर पर चौकसी बढ़ाई जाएगी और कड़े कदम उठाए जाएंगे।