सरकार के लिए फव्वारा, जनता करे घड़े से गुजारा

Saturday, Nov 28, 2015 - 12:26 AM (IST)

तपोवन(धर्मशाला): सत्र की तैयारियों के चलते विधानसभा भवन परिसर में पानी की बहार है जबकि आसपास के गांवों में पानी के लिए हाहाकार है। तपोवन चौक पर लोगों को पानी पीने के लिए घड़ा रख कर इंतजाम किया गया है।

 

वहीं दूसरी तरफ विस परिसर में सरकार के स्वागत के लिए फव्वारे चल रहे हैं। लोगों को मलाल है कि सरकार की खातिरदारी में लगे अधिकारियों को जनता की क्या परवाह। तपोवन के आसपास कई गांव ऐसे हैं जहां पर पानी की सप्लाई दिन में 1 या 2 बार ही होती है। इस दौरान अगर किसी ने पानी भर कर रख लिया तो ठीक है वरना उसे कहीं ओर से पानी ढोने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

 

हैरानी की बात तो यह है कि यहां पर विधानसभा परिसर तपोवन के पास सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक हैंडपंप लगाया गया है जो कई दिनों से बंद पड़ा हुआ है। यहां खराब पड़े इस हैंडपंप का खमियाजा तपोवन चौक में दुकानें सजाए बैठे दुकानदारों सहित वहां आने वाले पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है। 

 

दुकानदारों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि यहां विभाग द्वारा लगाया हैंडपंप काफी दिनों से खराब पड़ा हुआ है। इसके अलावा यहां पर एक नल लगाया गया है जिसमें सुबह के समय ही 1 या 2 घंटे के लिए पानी की सप्लाई दी जाती है। इसके अलावा यहां पर पानी का कोई अन्य प्राकृतिक स्रोत भी नहीं, जहां से पानी की भरपाई की जा सके। इस दौरान उन्हें मात्र यहां स्थित मंदिर से पानी लाना पड़ता है। जानकारी के अनुसार यहां पर आसपास के गांवों में भी पानी की काफी किल्लत रहती है।