इंदौरा के छात्र वीडियो कांफ्रैंस से कर रहे पढ़ाई

Friday, Sep 23, 2016 - 02:08 AM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): इंदौरा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला इंदौरा में वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से छात्र-छात्राओं के संवाद देश के विभीन्न अग्रणीय स्कूलों के होनहार शिक्षकों से करवाए जा रहे हैं। इस संदर्भ में स्कूल के गणित प्रवक्ता मोहन शर्मा ने बताया कि प्रदेश के चंद सरकारी स्कूलों में ही अभी ऐसी सुविधाएंं हैं जिनका लाभ स्कूली छात्र-छात्राओं को मिल रहा है। ऐसा होने से बच्चों का बौद्धिक विकास बढ़ता है व उन्हें टैक्नोलॉजी के माध्यम विस्तृत जानकारियां मिलती हैं।


इसी कड़ी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजस्थान से शिक्षकों ने इंदौरा के छात्रों को गणित पढ़ाया। राजस्थान के हनुमानगढ़ से जाने-माने शिक्षाविद हरि कृष्ण आर्य जोकि राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित हैं, ने 2 सत्रों में जमा एक व जमा 2 के छात्रों को ओजान लेयर व डीएनए की संरचना के बारे में राजस्थान से वाइट बोर्ड को शेयर करके समझाया व स्क्रीन पर वीडियो भी शेयर किए।


इस अवसर पर प्रधानाचार्य अनिल कटोच ने बताया कि पिछले वर्ष से ही प्रवक्ता मोहन शर्मा द्वारा विभिन्न विषयों पर वीडियो कांफ्रैंस आयोजित करके छात्रों को रोचक जानकारियां दी जा रही हैं व तकनीक के बेहतरीन उपयोग के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान प्रधानाचार्य अनिल कटोच, प्रवक्ता मोहन शर्मा, मीना कुमारी, सुधा शर्मा, रत्नेश्वर सलारिया, बलविंदर कुमार ,स्कूल प्रबंंधन समिति अध्यक्ष रोशन लाल, सतीश कुमार, कुलदीप कुमार, रतन व बलदेव आदि उपस्थित रहे।