सरकारी स्कूल में बेहोश मिला छात्र

Friday, Jun 24, 2016 - 11:54 PM (IST)

धर्मशाला: शुक्रवार को धर्मशाला के एक सरकारी स्कूल में एक छात्र बेहोशी की हालत में स्कूल परिसर में मिला। छात्र के बेहोशी में होने की सूचना स्कूल प्रबंधन कमेटी की प्रधान को दी गई। सूचना के बाद स्कूल प्रबंधन कमेटी की प्रधान कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ स्कूल परिसर पहुंचीं जहां उन्होंने छात्र को बेहोशी की हालत में पाया। बेहोशी की हालत में मिले उक्त छात्र को बाद में क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में भर्ती करवाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

 

इस दौरान कमेटी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकारी स्कूल नशेडिय़ों का अड्डा बन गया है तथा स्कूल परिसर की झाडिय़ों में मिले ताश के पत्ते स्कूल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्हें छात्र के बेहोश होने की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक कांगड़ा केके गुप्ता को दी।

 

सूचना मिलते ही उपनिदेशक ने भी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान एसएमसी प्रधान द्वारा उन्हें बताया गया कि स्कूल में नशे में धुत्त होकर छात्र पहुंच रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने उपनिदेशक को वहां पर बिखरे हुए ताश के पत्ते भी दिखाए। उन्होंने डिप्टी डायरैक्टर से मांग की है कि इस सरकारी स्कूल में फैली इस कोताही के लिए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में इस तरह का कोई मामला सामने न आए।