बिना पंजीकरण घूमने वाले अनजान नहीं बख्शे जाएंगे

Thursday, Oct 20, 2016 - 12:59 PM (IST)

गरली: हिमाचल के कांगडा़ में अब बिना पंजीकरण घूमने वाले अनजान बख्शे नहीं जाएंगे। दरअसल आतंकवादियों की बढ़ती दहशत व क्षेत्र में चोरी लूट की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पंचायत प्रधान जरनैल सिंह ने कड़ा संज्ञान लिया है। ग्राम पंचायत ढलियारा में रविवार को 3 घरों की चोरी होने के बाद अब पूरी ग्राम पंचायत में दहशत का माहौल हो गया है। इसी को देखते हुए बुधवार को पंचायत प्रधान व सभी सदस्यों ने पंचायत कार्यालय में बैठक का आयोजन किया, जिसमें प्रधान जरनैल सिंह ने फरमान निकाला कि बिना पंजीकरण आवारा घूमने वाले प्रत्येक अनजान प्रवासियों को अब बख्शा नहीं जाएगा। 


पंचायत प्रधान जरनैल सिंह सख्त फरमान जारी करते हुए पूरी पंचायत में दो टूक ऐलान किया है कि बाहरी क्षेत्रों से आ रहे फेरी वालों से उनका पहचान पत्र व उनकी पंचायत द्वारा 500 रुपए तक की पर्ची भी काटी जाएगी। यदि पंचायत में बिना पंजीकरण कोई भी अनजान प्रवासी फेरी लगाकर सामान बेचता हुआ व इधर-उधर आवारा घूमता हुआ हत्थे चढ़ता है तो उसकी तुरंत छानबीन करके सीधा पुलिस के हवाले किया जाएगा। 


पंचायत प्रधान जरनैल सिंह ने बताया कि इन दिनों क्षेत्र भर में अनजान प्रवासियों की संख्या बढ़ गई है, इनमें से कई प्रवासी यहां प्रत्येक गांवों में फेरी लगाकर सामान बेचने से न केवल क्षेत्र के भोले भाले ग्रामीणों को दोनों हाथों से लूट रहे हैं बल्कि प्रदेश सरकार को लाखों का चूना लगा रहे हैं। जरनैल सिंह ने स्थानीय लोगो से अपील कि है कि वे किसी भी अनजान प्रवासी को अपने घर में पनाह न दें वरना उक्त प्रवासी कभी भी परेशानी पैदा कर सकते हैं। यदि किसी भी स्थानीय निवासी ने पंचायत व पुलिस को बिना बताए किराए पर कमरा दिया तो उसको बख्शा जाएगा ही नहीं बल्कि मकान मालिक पर भी कार्रवाई की जाएगी।