मंड में लाहन व चिट्टा समेत 4 दबोचे

Sunday, Jul 24, 2016 - 11:52 PM (IST)

डमटाल/इंदौरा: नशे के कारोबारियों पर रविवार को नूरपुर के डीएसपी की अगुवाई में इंदौरा पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौरा थाना के अंतर्गत मंड क्षेत्र में भारी पुलिस बल के साथ सुबह दबिश देकर करीब 1 लाख 20 हजार मिलीलीटर देसी शराब लाहन और 5.30 ग्राम चिट्टा समेत 4 आरोपियों को पकडऩे में सफ लता प्राप्त की है। इस सारे प्रकरण में पुलिस ने 4 लोगों पर मुकद्दमा दर्जकर उनको गिरफ्तार कर इंदौरा थाना लाया गया है।

 

कांगड़ा जिला के एसपी संजीव गांधी के निर्देशानुसार रविवार को नूरपुर के डीएसपी मोहिंद्र सिंह मन्हास और इंदौरा थाना के अतिरिक्त प्रभारी चैन सिंह ठाकुर द्वारा पुलिस चौकी के प्रभारी राजिंद्र कुमार, ढांगू पुलिस चौकी के प्रभारी मोहिंद्र शर्मा तथा अपने मंडल की पुलिस बल के साथ करीब सुबह 7 बजे नशे के कारोबार के लिए मशहूर मंड एरिया के गांव उल्लेहरिया, बसंतपुर, गगवाल, ठाकुरद्वारा, बरोटा व पराल में दबिश दी। पुलिस ने अपनी टीम को 4 भागों में बांट दिया और गांव में तलाशी ली।

 

तलाशी के दौरान सभी गांवों से लाखों लीटर कच्ची शराब को पुलिस ने मौके पर बहा दिया और करीब 1 लाख 20 हजार मिलीलीटर लाहन बरामद की गई। पुलिस की इस कड़ी कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में नशे का अवैध कारोबार करने वालों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। लाखों लीटर शराब को पुलिस ने मौके पर ही बहा दिया तथा सारा सामान कब्जे में ले लिया। पुलिस ने दर्शना पत्नी तिलक राज वासी पराल से 40 हजार मिलीलीटर लाहन, अश्वनी पुत्र मनोहर लाल वासी पराल से 40 हजार मिलीलीटर लाहन और रतन पत्नी मुलख राज वासी उल्लेहरिया से 40 हजार मिलीलीटर लाहन बरामद की तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और इंदौरा पुलिस थाना में उनके खिलाफ  मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

पुलिस की इस कार्रवाई में सागर पुत्र हरदीप सिंह वासी ठाकुरद्वारा से 5.30 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। नूरपुर के डीएसपी मोहिंद्र सिंह मन्हास ने बताया कि अपने उपमंडल की पुलिस बल के साथ मंड क्षेत्र में छापेमारी की गई, जिसमें चलती भट्ठियों और उनमें रखी कच्ची शराब को बहा दिया गया। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।