वास्तविकता को झुठला नहीं सकते मुख्यमंत्री : धूमल

Wednesday, Oct 26, 2016 - 07:08 PM (IST)

ज्वालामुखी: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को दी जा रही आर्थिक सहायता ऐसी वास्तविकता है, जिसे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह झुठला नहीं सकते लेकिन यह दीगर बात है कि वह जनता को सच्चाई बताने में परहेज करते हैं। नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ज्वालामुखी में मुख्यमंत्री के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र से प्रदेश को मात्र वित्त आयोग से मिलने वाले 72 हजार करोड़ रुपए ही मिले हैं बाकी केंद्र से कुछ नहीं मिला।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने योजना आयोग का केवल नाम ही नहीं बदला है बल्कि इसके काम को भी राज्य सरकारों के अनुरूप और पारदर्शी व बेहतर बनाया है, जिसका फायदा हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों को भी हुआ है लेकिन कांग्रेस विकास से ज्यादा आलोचना में विश्वास रखती है और यही नियम मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह प्रदेश में भी लागू कर रहे हंै, जहां जनता विकास की राह ताक रही है और माफिया मौज कर रहे हैं।


धूमल ने मुख्यमंत्री व अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री पर की जा रही टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का पराक्रम तो सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान पूरा विश्व देख चुका है और देश की जनता जान चुकी है कि केवल भाजपा ही देश की प्रगति के साथ देश का सम्मान बनाए रखने में सक्षम है।


नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री जब भी प्रदेश दौरे पर आया है तो प्रदेश को करोड़ों रुपए की योजनाएं मिली हैं, फिर चाहे वह राष्ट्रीय राजमार्ग हों, शिक्षण संस्थान हों, स्वास्थ्य संस्थान हों, रेल योजना या फिर कोई अन्य योजना हो, प्रदेश को उम्मीद से अधिक मिला है, जिससे पूरे प्रदेश की जनता अवगत है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री व उनकी सरकार इन सभी योजनाओं से अनभिज्ञ हैं क्योंकि सरकार का विकास से दूर-दूर का कोई वास्ता नहीं है।


पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि देश व प्रदेश में सबसे अधिक समय तक सत्ता संभालने वाली कांगे्रस ने विकास की राह अपनाई होती तो न देश की और न ही प्रदेश की ऐसा दुर्दशा होती। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री एवं विधायक ठाकुर रविंद्र सिंह रवि व पूर्व मंत्री रमेश धवाला भी उपस्थित थे।



वीडियो देखने के लिए क्लिक करें