मोदी के स्वागत में वीरभद्र की राजनीति दे गई दर्द

Friday, Oct 21, 2016 - 04:43 PM (IST)

कांगड़ा (दिनेश कुमार): शांता कुमार ने मंडी रैली में प्रधानमंत्री के स्वागत में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कम से कम वीरभद्र सिंह को इतना तो याद रखने के साथ एहसास करना चाहिए था कि मोदी के सत्ता में दो साल के भीतर हिमाचल को कितनी सौगातें मिली है।

शांता ने कड़े तेवरों में कहा कि वीरभद्र सिह पुराने नेता है मगर उनको आज यह भी याद नहीं है कि पुरानी केंद्रीय सरकारों के दौरान कितनी सीमा तक मद्द हिमाचल को मिली थी और सिर्फ दो सालों में ही मोदी सरकार ने कितनी मद्द हिमाचल को पहुंचाई है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रधानमंत्री के प्रयासों से पेप्सी व कोक जैसी कंपनियों के पेय उत्पादों में हिमाचली फलों का रस 5 प्रतिशत भी डाला जाता है तो हजारों करोड़ों रुपयों का फल बर्बाद होने से तो बचेगा ही साथ में किसानों को भी इससे लाभ होगा।

वहीं दूसरी ओर शांता कुमार ने रेल लाईन विस्तारीकरण के मामले में भी वीरभद्र की सोच को संकुची बताते हुए कहा कि भानूपल्ली-बिलासपुर-लेह लद्दाख व पठानकोट-जोगिद्रनगर-मंडी-लेह लद्दाख रेलवे लाईन का काम शुरू होने से हिमाचल की जनती की खुशहाली का भी रास्ता खुल गया है।

शांता ने कहा कि इन दोनों परियोजनाओं पर 60 से 70 हजार करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। शांता यही नही थमे उन्होंने कहा कि इस रेलवे लाईन के विस्तारीकरण से एक तरफ जहां पूरे प्रदेश में रोजगार मिलेगा तथा चीन की हसरतों पर भी लगाम कस जाएगी। उनेहंने मुखयमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि कोई भी ब्यानबाजी करने से पहले उन्हें सोच समझना चाहिए।