Online Fraud : खाते से निकाले 36 हजार रुपए

Saturday, Feb 06, 2016 - 12:21 AM (IST)

परौर: मैंझा निवासी एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है। अज्ञात लोगों ने एसबीआई बैंक परौर के अधिकारी के नाम पर महिला बैंक उपभोक्ता से संपर्क साधा और एटीएम ब्लॉक होने की जानकारी देकर सीक्रेट पिन कोड हासिल कर लिया। उक्त महिला ने जब बैंक में जाकर पता किया तो उसके खाते से 36 हजार रुपए गायब मिले। मैंझा निवासी संतोष कुमारी ने इसकी शिकायत पालमपुर थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

 

पुलिस में दी शिकायत में महिला ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसकी बेटी को फोन पर बैंक के नाम पर सूचना दी कि उसका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो चुका है। इसके बाद उसने एटीएम कार्ड एक्टीवेट करने की बात कही और उससे खाते की डिटेल ली। इससे पूर्व भी ऐसे मामले क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं।

 

5 दिन पहले आरठ निवासी बजीर चंद भी इसी तरह ठगी का शिकार हुआ है। वह पीएनबी डरोह से 10 हजार रुपए और एसबीआई बैंक से 6 हजार रुपए गंवा चुके हैं। एसबीआई बैंक (परौर) के शाखा प्रबंधक रणदीप मैहता ने क्षेत्र की जनता का आह्वान किया है कि कोई भी इस तरह की कॉल मोबाइल पर आती है तो उसे नजरअंदाज करें और इसकी जानकारी के लिए तुरंत स्थानीय बैंक शाखा से संपर्क करें।