भारत-पाक मैच के विरोध में निकाली तिरंगा यात्रा

Thursday, Feb 11, 2016 - 06:32 PM (IST)

पालमपुर: धर्मशाला शहर में 19 मार्च को होने वाले भारत-पाक टी-20 क्रिकेट मैच के विरोध में वीरवार को पालमपुर में तिरंगा यात्रा शुरू हुई। यह यात्रा सौरभ वन विहार से शुरू की गई। यात्रा में कारगिल युद्ध के प्रथम शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता डा. एनके कालिया व मरणोपरांत अशोक चक्र विजेता मेजर सुधीर वालिया के पिता रुलिया राम ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई और भारत-पाक मैच का विरोध किया।

 

इस मौके पर शहीद सौरभ कालिया के पिता एनके कालिया ने कहा कि पाक के साथ ऐसी जगह पर क्रिकेट मैच होना दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला ने पाक के साथ हुए युद्धों में सबसे ज्यादा शहादतें दी हैं। उन्होंने कहा कि यह मैच शहीदों का अपमान है। उन्होंने कहा कि अब तो डेविड हैडली द्वारा 2008 के मुंबई हमलों में दी गई गवाही ने भी पाकिस्तान की पोल खोल दी है। उनका कहना है कि जिस भावना को लेकर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ हुआ है, उसे सभी शहीदों के परिजनों का समर्थन मिलेगा।

 

शहीद मेजर सुधीर वालिया के पिता रुलिया राम ने कहा कि ऐसे मैचों का आयोजन किया जाना हर भारतीय सैनिक व उसके परिजनों का अपमान होगा। इस तिरंगा यात्रा के आयोजक अधिवक्ता विनय शर्मा का कहना है कि उनका विरोध पूरी तरह जारी रहेगा तथा यह यात्रा पालमपुर से रवाना होकर रात को डाढ में भारत के पहले परमवीर चक्र विजेता सोमनाथ के गांव में रुकेगी।