ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व वाले स्थान होंगे विकसित : बुटेल

Saturday, Jul 09, 2016 - 08:49 PM (IST)

पालमपुर: पालमपुर के सभी ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व वाले स्थानों को विकसित करने के साथ-साथ यहां मूलभूत सुविधाओं के सृजन पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि इनके महत्व और गरिमा को अधिक बढ़ाया जा सके।

 

विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने शनिवार को जनसम्पर्क कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत नैण में समस्याएं सुनने के उपरांत कहा कि पालमपुर हलके के अंतर्गत शहीद विक्रम बतरा मैदान पालमपुर के लिए 40 लाख जबकि ग्राम पंचायत घाड़ के मैदान के लिए 20 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है ताकि इन दोनों मैदानों का विस्तार और सौंदर्यीकरण किया जा सके। कंडबाड़ी के ऐतिहासिक मैदान को भी वह आकर्षक स्टेडियम का रूप दिलवाने के लिए कृतसंकल्प हैं और इसके लिए भी पर्याप्त धनराशि स्वीकृत करने के प्रयास किए जा रहे हैं जिससे इन मैदानों का ऐतिहासिक महत्व बने रहने के साथ-साथ युवाओं को खेलने एवं अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बेहतर स्थान उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र विकास में किसी भी क्षेत्र से कम नहीं है।

 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम पंचायत नैण, कंडबाड़ी, स्पैड़ू, रजेहड़ और ननाहर के सड़क मार्गों की टारिंग इत्यादि का कार्य पूरा कर लिया गया है। आवा खड्ड पर पुल निर्माण करने के लिए भी डीपीआर तैयार की गई है। कलोली माता ननाहर सड़क का निर्माण कंकरीट से किया जा रहा है और शीघ्र ही कलोली माता से रजेहड़ सड़क का भी निर्माण किया जाएगा। कंडबाड़ी में होली कला मंच के सौंदर्यीकरण के लिए 2 लाख रुपए जारी कर दिए गए हैं और नैण पंचायत में लगाए गए हैंडपंप को विद्युतीकृत किया गया है। उन्होंने नैण पंचायत के वार्ड नंबर 5 में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 2 लाख तथा वार्ड नंबर 2 में बिजली की कम वोल्टेज सुधार के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।